scriptचित्रकूट जेल हत्याकांड में बड़ी कार्रवाई, जेलर और जेल अधीक्षक समेत पांच निलंबित | chitrakoot jail gangwar jailor and jail superintendent suspended | Patrika News
चित्रकूट

चित्रकूट जेल हत्याकांड में बड़ी कार्रवाई, जेलर और जेल अधीक्षक समेत पांच निलंबित

Gangwar in Chitrakoot Jail- उत्तर प्रदेश की चित्रकूट जेल में शुक्रवार को हुई गैंगवार के बाद CM Yogi Adityanath के निर्देश पर जेलर और जेल अधीक्षक समेत पांच कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। डीजी जेल आनंद कुमार ने इसकी पुष्टि की है।

चित्रकूटMay 15, 2021 / 04:23 pm

Karishma Lalwani

चित्रकूट जेल हत्याकांड में बड़ी कार्रवाई, जेलर और जेल अधीक्षक समेत पांच निलंबित

चित्रकूट जेल हत्याकांड में बड़ी कार्रवाई, जेलर और जेल अधीक्षक समेत पांच निलंबित

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

चित्रकूट. Gangwar in Chitrakoot Jail. उत्तर प्रदेश की चित्रकूट जेल में शुक्रवार को हुई गैंगवार के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के निर्देश पर जेलर और जेल अधीक्षक समेत पांच कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। डीजी जेल आनंद कुमार ने इसकी पुष्टि की है। अपर मुख्य सचिव ने दोनों की अधिकारियों को निलंबित करने का आदेश दिया। इस मामले में विभागीय कार्रवाई के भी आदेश हैं। वहीं, कारागार विभाग में बड़े स्तर पर बदलाव भी किए गए हैं। शुक्रवार को हुई घटना के बाद तबादला नीति पर काम करते हुए अशोक कुमार सागर को चित्रकूट जेल का सुपरिटेंडेंट और सीपी त्रिपाठी को जेलर बनाया गया है। इसी तरह संजीव त्रिपाठी को डीआईजी जेल प्रयागराज और अयोध्या रेंज का प्रभार सौंपा गया है। जबकि शैलेंद्र कुमार मैत्रेय को डीआईजी, कारागार मुख्यालय और डीआईजी लखनऊ परिक्षेत्र का प्रभार दिया गया है।
शुक्रवार सुबह जेल में कैद अंशुल दीक्षित ने पिस्टल से यहां बंद मेराजुद्दीन उर्फ मेराज अली और मुकीम उर्फ काला पर गोली चला दी। हमले में दोनों की मौत हो गई। मेराज पूर्वी यूपी का टॉप मोस्ट क्रिमिनल और बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी का करीबी था।माना जाता था। वहीं मुकीम काला पश्चिमी यूपी का बड़ा क्रिमिनल था। जेल के भीतर हुई इस घटना के बाद पुलिस ने वहीं अंशुल दीक्षित का एनकाउंटर कर दिया। जवाबी कार्रवाई में अंशुल दीक्षित को पुलिस ने मार गिराया। बता दें कि गैंग्स्टर अंशुल दीक्षित को हाल ही में सुल्तानपुर जेल से चित्रकूट जेल में शिफ्ट किया गया था।
गैंगवार से मुख्तार का परिवार डरा

चित्रकूट जेल के हुए गैंगवार के बाद बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी का परिवार खौफ में है। गाजीपुर सांसद और मुख्तार के बड़े भाई अफजाल अंसारी ने यूपी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने यूपी सरकार की जेल व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि पहले गैंगवार गली, मोहल्ले और चौराहों पर होता था लेकिन अब जेलों में हो रहा है। इस तरह की घटनाएं चिंता बढ़ाने वाली हैं। यूपी की जेलों में अक्सर चाक चौबंध व्यवस्था का जिक्र होता रहा है लेकिन फिर भी इस तरह की घटनाएं हो रही हैं। अफजाल अंसारी ने कहा कि इस तरह की घटनाएं यूपी सरकार के दावे की पोल खोल रही हैं।
मुख्तार ने सुरक्षा को लेकर लगाई गुहार

मुख्तार के भाई अफजाल अंसारी का कहना है कि बांदा जेल में बंद उनका भाई हमेशा सुरक्षा की गुहार लगाता है। परिवार के साथ ही मुख्तार को भी सुरक्षा की चिंता है। वहीं चित्रकूट जेल में हुई घटना पर कहा कि उन्हें इस बारे में कुछ ज्यादा पता नहीं है। लेकिन वह यह पता लगाएंगे कि आखिर हुआ क्या है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x81afzy

Home / Chitrakoot / चित्रकूट जेल हत्याकांड में बड़ी कार्रवाई, जेलर और जेल अधीक्षक समेत पांच निलंबित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो