scriptदिल दहलाने वाली घटना: युवक की बेरहमी से पीटकर हत्या, पीटने से हाथ के नाखून निकले | beaten killed youth in churu | Patrika News
चुरू

दिल दहलाने वाली घटना: युवक की बेरहमी से पीटकर हत्या, पीटने से हाथ के नाखून निकले

रतननगर थाना इलाके के गांव सातड़ा में दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है।

चुरूOct 19, 2018 / 08:24 pm

Kamlesh Sharma

churu
चूरू। रतननगर थाना इलाके के गांव सातड़ा में दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। गुरुवार रात गांव में एक परिवार के लोगों ने दलित युवक को इस कदर पीटा की उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। इस घटना से गांव में सनसनी फैल गई और लोगों में आक्रोश व्याप्त है। दिनभर चले घटनाक्रम के बाद एडीएम रामरतन सौंकरिया से वार्ता के बाद परिजन पोस्टमार्टम के लिए तैयार हुए। इसके बाद पुलिस ने राहत की सांस ली। पुलिस ने आरोपी दिनेश व श्रवण को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन देर होने के कारण पोस्टमार्टम के बाद शव मोर्चरी में रखवा दिया गया। परिजन शव को शनिवार सुबह ले जाएंगे।
गांव सातड़ा निवासी हनुमानराम मेघवाल ने बताया कि उसका छोटा भाई आशाराम (22) गांव में था। उसे गांव के ही दिनेश उर्फ धनेश, श्रवण, अनिल उर्फ बंटी, बीरबलराम जांंगिड़ उसे बहला फुसलाकर अपने घर ले गए। इसके बाद घर का दरवाजा बंद करके उसके पैर बांधकर बुरी तरीके से मारपीट की। मारपीट से घायल को घर के बाहर खड़ंजा के किनारे छोड़ दिया। आशाराम के हाथों के नाखून भी निकल गए थे।
घटना की जानकारी मिलने के बाद उसका बड़ा भाई मौके पर पहुंचा और घायल आशाराम को राजकीय डेडराज भरतिया अस्पताल में उपचार के लिए चूरू लाया। अस्पताल में लाकर उसका उपचार शुरू करवाया गया। रात आठ बजे उसका उपचार शुरू किया गया। इसके बाद देर रात को उपचार के दौरान आशाराम मेघवाल की मृत्यु हो गई।
मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों से घटना की जानकारी ली। रतननगर थानाधिकारी राकेश कुमार सांखला ने बताया कि शुक्रवार दोपहर पुलिस ने मृतक के बड़े भाई हनुमानराम की रिपोर्ट पर मारपीट कर हत्या करने का मामला दर्ज कर लिया है।
आरोपियों की गिरफ्तारी व मुआवजे की मांग पर अड़े परिजन
घटना की जानकारी मिलने के बाद सातड़ा गांव व समाज के अनेक लोग मौके पर एकत्रित हो गए। लोगों ने हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग पर अड़ गए। इसके बाद वे मोर्चरी के पास ही दरी लगाकर धरने पर बैठ गए।
दिनभर पुलिस के अधिकारी प्रयास करते रहे सीओ सिटी महेन्द्र कुमार पारीक व रतननगर पुलिस मौके पर डटी रही। लेकिन बात नहीं बनी। शाम करीब पांच बजे कांग्रेस नेत मकबूल मंडेलिया व रफीक मंडेलिया मौके पर पहुंचे और परिजनों से बातचीत कर पुुलिस से निष्पक्ष कार्रवाई व आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की।
इस पर बनी सहमति
शाम करीब पांच बजे एसपी अनिल सिंह चौहान व साढ़े पांच बजे एडीएम रामरतन सौंकरिया पहुंचे। दोनों अधिकारियों ने परिजनों से वार्ता की और सरकार की तरफ से दी जाने वाली सभी सहायता दिलाने का आश्वासन दिया। एएसपी ने बताया कि दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। एक के लिए पुलिस दबिश दे रही है।

Home / Churu / दिल दहलाने वाली घटना: युवक की बेरहमी से पीटकर हत्या, पीटने से हाथ के नाखून निकले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो