17 साल का यह पाकिस्तानी बॉलर लेना चाहता है विराट कोहली का विकेट, बाबर आजम को कर चुका है आउट

फैजल अकरम इन दिनों पाकिस्तान क्रिकेट की सनसनी बना हुआ है। यह कलाईयों के सहारे गेंद को शानदार तरीके से टर्न कराता है। इसकी बॉल के सामने अच्छे—अच्छे बैट्समैन चकरा जाते हैं।

By: Mahendra Yadav

Published: 02 Apr 2021, 03:19 PM IST

पाकिस्तान का एक 17 साल का बॉलर इन दिनों सुर्खियों में हैं। बता दें कि वैसे तो पाकिस्तान फास्ट बॉलर तो कई हैं, लेकिन पेसर कम हैं। पाकिस्तान का यह 17 साल का बॉलर बांए हाथ का स्पिनर है। इसका नाम फैजल अकरम है। फैजल अकरम इन दिनों पाकिस्तान क्रिकेट की सनसनी बना हुआ है। यह कलाईयों के सहारे गेंद को शानदार तरीके से टर्न कराता है। इसकी बॉल के सामने अच्छे—अच्छे बैट्समैन चकरा जाते हैं। फैजल ने दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों से एक बाबर आजम को भी पिच पर टिकने नहीं दिया और आउट कर दिया। अब फैजल का सपना टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का विकेट लेना है।

लेना चाहता है विराट कोहली का विकेट
फैजल का कहना है कि उसका सपना भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का विकेट लेना है। इसके अलावा वह टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को भी जानता है। इंस्टाग्राम पर वह हार्दिक पंड्या से बात कर चुका है और हार्दिक ने उसकी मदद भी की। हार्दिक पंड्या ने फैजल को एक बैट स्पॉन्सर किया था।

यह भी पढ़ें— पाक मीडिया का दावा: भारत और पाकिस्तान के बीच इस साल हो सकती है क्रिकेट सीरीज

faisal_akram.png

पाकिस्तान टीम के ट्रेनिंग कैंप में बुलाया
17 साल के स्पिनर से पाकिस्तान क्रिकेट टीम मैनेजमेंट भी काफी प्रभावित है। फैजल नेशनल लेवल पर अंडर 19 वनडे कप में खेल चुका है। इसमें फैजल ने 10 मैचों में 27 विकेट लिए थे। पाकिस्तान के एज ग्रुप टूर्नामेंट में फैजल का शानदार प्रदर्शन देखते हुए पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट ने साउथ अफ्रीका दौरे से पहले फैजल को पाकिस्तान टीम के ट्रेनिंग कैंप में भी बुलाया था।

यह भी पढ़ें— SA vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में चुने जाने पर एडेन मार्करम को हुई हैरानी

बाबर आजम को किया LBW
फैजल उस समय सुर्खियों में आ गया जब उसने दुनिया के नामचीन बल्लेबाजों से एक बाबर आजम का विकेट लिया। जब फैजल ने बाबर आजम को बॉलिंग कराई तो वह फैजल की बॉल के सामने टिक नहीं सके और LBW हो गए। फैजल, बाबर आजम को अपना फैवरेट बैट्समैन मानते हैं। फैजल का कहना है कि बाबर आजम वर्ल्ड क्लास प्लेयर हैं। जब फैजल उनको बॉलिंग करा रहा था तो शुरुआत में थोड़ा नर्वस था। इस दौरान अंपायर बनकर खड़े वकार यूनिस ने उसका हौसला बढ़ाया। वकार यूनिस ने फैजल से कहा कि वह कर सकता है। इसके बाद जब फैजल ने बाबर आजम का विकेट लिया तो उसका आत्मविश्वास और बढ़ गया।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned