SA vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में चुने जाने पर एडेन मार्करम को हुई हैरानी

मार्करम का कहना है कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि पकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए उन्हें नेशनल टीम में शामिल किया जाएगा।

By: Mahendra Yadav

Published: 02 Apr 2021, 07:50 AM IST

दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज आज से शुरू होने जा रही है। इनके बीच पहला मैच 2 अप्रेल को सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में होगा। बता दें कि इस समय पाकिस्तान की टीम तीन साउथ अफ्रीका के दौरे पर है। वहां पाकिस्तानी टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज और टी20 सीरीज खेलने के लिए गई हुई है। इस बीच साउथ अफ्रिका के ओपनिंग बल्लेबाज एडेन मार्करम को इस सीरीज में पाकिस्तान के खिलाफ खेलने के लिए चुने जाने पर हैरानी हुई। उनका कहना है कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि पकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए उन्हें नेशनल टीम में शामिल किया जाएगा।

2019 में खेला था आखिरी वनडे
दाएं हाथ के बल्लेबाज मार्करम ने अपना आखिरी वनडे मैच मैनचेस्टर में वर्ष 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। अब मार्करम का कहना है कि उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में चुने जाने की बिल्कुल उम्मीद नहीं थी। मार्करम ने कहा कि उन्होंने अपना पिछला मैच 6 जुलाई को मैनचेस्टर में खेला था। साथ ही उनको लगता है कि सफेद बॉल से उनकी क्रिकेट जहां होनी चाहिए थी वहां नहीं है। उन्होंने चयनकर्ताओं का शुक्रिया करते हुए कहा कि सीमित ओवरो की क्रिकेट प्लान के लिए उनके नाम पर विचार किए जाने से वे बहुत खुश हैं।

यह भी पढ़ें— पाक मीडिया का दावा: भारत और पाकिस्तान के बीच इस साल हो सकती है क्रिकेट सीरीज

aiden_markram.png

26 वनडे मैचों में बनाए 643 रन
बता दें कि मार्करम को वनडे मैचों में ज्यादा मौके नहीं मिले। बता दें कि मार्करम ने साउथ अफ्रीका के लिए 26 वनडे मैच खेले और 643 रन बनाए। इसमें उन्होंने दो अर्धशतक बनाए। वहीं मार्करम ने टीम के नए कप्तान टेम्बा बवूमा की भी तारीफ की।

यह भी पढ़ें— दोबारा कप्तानी करना चाहते है स्टीव स्मिथ, कोच जस्टिन लैंगर ने कर दिया मना

क्विंट डिकॉक से बेहतर करके दिखाएंगे
मार्करम ने नए कप्तान टेम्बा बवूमा की तारीफ करते हुए कहा कि वह क्विंट डिकॉक से भी बेहतर काम करके दिखाएंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि जिस तरह से टीम के खिलाड़ियों ने इस माहौल में टेम्बा को सम्मान दिया है, वह अलग स्तर का है। मार्करम का कहना है कि इसकी वजह से टेम्बा के लिए टीम का नेतृत्व करना आसान हो जाएगा।

आइए जानें— IPL 2021 Full Schedule and Fixtures

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned