script5 Foreign Cricketers Who Married Indian Womens | 5 लोकप्रिय विदेशी क्रिकेटर जिन्होंने भारतीय महिलाओं से शादी की | Patrika News

5 लोकप्रिय विदेशी क्रिकेटर जिन्होंने भारतीय महिलाओं से शादी की

5 प्रसिद्ध विदेशी क्रिकेटर जिन्होंने भारतीय महिलाओं से की शादी। देखें कौन कौन है शामिल।

नई दिल्ली

Updated: April 16, 2022 05:04:31 pm


Cricket : क्रिकेट और भारत का रिश्ता बहुत गहरा है। जब से क्रिकेट भारत मे शुरू हुआ तब से लेकर अब तक इस खेल की लोकप्रियता दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों के दुनिया भर में बहुत से चाहने वाले मौजूद होते हैं। लेकिन जब एक क्रिकेटर किसी और को चाहे तो यह ब्रेकिंग न्यूज़ बन जाती है।

आज इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही 5 क्रिकेटरों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने एक भारतीय महिला को ना सिर्फ चाहा बल्कि उनसे शादी भी रचाई। कुछ खिलाड़ी इनमें से विश्व प्रसिद्ध है, कुछ अभी भी क्रिकेट खेल रहें हैं तो कुछ ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। तो कौन-कौन है इस लिस्ट में शामिल। आइए आपको बताते हैं कुछ खिलाड़ी इनमें से विश्व प्रसिद्ध है
5 Foreign Cricketers Who Married Indian Womens
हसन अली अपनी पत्नी सामिया आरज़ू के साथ

1) शॉन टैट (Shaun Tait)

विश्व क्रिकेट में एक समय शॉन टैट (Shaun tait) की गेंदबाजी की तूती बोलती थी। बल्लेबाज उनकी गेंदबाजी का सामना बमुश्किल ही कर पाते थे। शॉन ने भारतीय मूल की मासूम सिंघा (Mashoom Singha) से शादी की है। शॉन मासूम से साल 2010 की एक आईपीएल पार्टी के दौरान मिले थे और इस दौरान दोनो का प्यार परवान चढ़ा। शॉन 2010 में राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा थे। वैसे मासूम एक मॉडल और एंकर है। इसके अलावा उन्होंने साल 2001 में मिस अर्थ इंडिया का टाइटल भी जीता है।
shaun_tait.jpg
2) शोएब मलिक (Shoib Malik)

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर शोएब मलिक ने भारतीय टेनिस सुपर स्टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) से 2008 में शादी की थी। दोनों ही एक दूसरे के खेल का सम्मान करते हैं। दोनों की शादी सानिया मिर्जा के गृह शहर हैदराबाद में हुई थी।
shoib_malik.jpg
3) मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralidharan)

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले मुथैया मुरलीधरन भी अपना दिल एक भारतीय महिला को दे बैठे। उन्होंने चेन्नई की रहने वाली माधिमालर (Madhimalar) से पारंपरिक तरीके से शादी रचाई।
muthaiya_murlidharan.jpg
4) ज़हीर अब्बास (Zaheer Abbas)

जहीर अब्बास का नाम पाकिस्तान के बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार है, उन्हें एशिया का ब्रैडमैन कहा जाता था। यह पूर्व खिलाड़ी भी एक भारतीय महिला के साथ परिणय सूत्र में बंध गया। उन्होंने भारी भारतीय मूल की रीटा से 1980 में शादी की।
zaheer_abbas.jpg
5) हसन अली (Hasan Ali)

हसन अली पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज हैं जिन्होंने जिन्होंने भारत के हरियाणा से ताल्लुक रखने वाले सामिया आरजू (Samia Arzoo) से शादी की है। दोनों एक दूसरे से पहली बार दुबई में मिले थे, उसके बाद दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ी और प्यार हो गया। अगस्त 2019 में दोनों लोगों ने शादी कर ली।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठाLiquor Latest News : पियक्कडों की मौज ! रात एक बजे तक खरीदी जा सकेगी शराबशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफMorning Tips: सुबह आंख खुलते ही करें ये 5 काम, पूरा दिन गुजरेगा शानदारDelhi Schools: दिल्ली में बदलेगी स्कूल टाइमिंग! जारी हुई नई गाइडलाइनMahindra Scorpio 2022 का लॉन्च से पहले लीक हुआ पूरा डिजाइन और लुक, बाहर से ऐसी दिखती है ये पावरफुल कारबैड कोलेस्‍ट्राॅल और डिमेंशिया को कम करके याददाश्त को बढ़ाता है ये लाल खट्‌टा-मीठा फल, जानिए इसके और भी फायदेAC में लगाइये ये डिवाइस, न के बराबर आएगा बिजली बिल, पूरे महीने होगी भारी बचत

बड़ी खबरें

अफगानिस्तान के काबुल में भीषण धमाका, तालिबान के पूर्व नेता की बरसी पर शोक मना रहे लोगों को बनाया गया निशानाPunjab Borewell Accident: बोरवेल में गिरे 6 साल के बच्चे की नहीं बचाई जा सकी जान, अस्पताल में हुई मौतBJP को सरकार बनाने के लिए क्यूँ जरूरी है काशी और मथुरा? अयोध्या से बड़ा संदेश देने की तैयारी..पश्चिम बंगाल का पूर्व मेदिनीपुर जिला बम धमाकों से दहला, तलाशी के दौरान बरामद हुए 1000 से अधिक बमIPL 2022, SRH vs PBKS Live Updates: पंजाब ने हैदराबाद को 5 विकेट से हरायाकपिल देव के AAP में शामिल होने की चर्चा निकली गलत, सोशल मीडिया पर पूर्व कप्तान ने खुद साफ की स्थितिआख़िर क्यों असदुद्दीन ओवैसी बार-बार प्लेसेज ऑफ़ वर्शिप एक्ट का रो रहे हैं रोना, यहां जानेंपुजारा और कार्तिक की टीम में वापसी, उमरान मालिक को भी मिला मौका, देखें दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड दौरे का पूरा स्क्वाड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.