टीम इंडिया के ये 5 क्रिकेटर अभी भी हैं कुंवारे, अफेयर्स को लेकर रहे सुर्खियों में

भारतीय क्रिकेट टीम के कुछ युवा खिलाढ़ी ऐसे भी हैं, जो अपने अफेयर्स की वजह से तो चर्चा में रहे लेकिन उन्होंने अभी तक शादी नहीं की।

By: Mahendra Yadav

Updated: 28 Aug 2021, 02:40 PM IST

क्रिकेट के मैदान पर अपने खेल से प्रभावित करने वाले भारतीय क्रिकेटर्स मैदान के बाहर भी अपनी निजी जिंदगी की वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं। कई बार भारतीय क्रिकेटर्स अपने अफेयर्स की वजह से भी चर्चा में रहते हैं। इसी वर्ष क्रिकेटर शिवम दुबे ने गर्लफ्रेंड अंजुम से शादी की। पिछले वर्ष भी कुछ क्रिकेटर्स ने शादी कर ली। हालांकि भारतीय क्रिकेट टीम के कुछ युवा खिलाढ़ी ऐसे भी हैं, जो अपने अफेयर्स की वजह से तो चर्चा में रहे लेकिन उन्होंने अभी तक शादी नहीं की। जानते हैं भारतीय क्रिकेट के 5 मोस्ट एलिजिबल बैचलर्स के बारे में।

केएल राहुल
भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल टीम इंडिया के मोस्ट एलिजिबल बैचलर हैं। केएल राहुल ने वर्ष 2014 में भारतीय टीम के लिए इंटरनेशनल डेब्यू किया था। अपने 6 साल के अंतरराष्ट्रीय कॅरियर में उन्होंने 35 टेस्ट, 36 वन-डे अंतरराष्ट्रीय और 45 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। केएल राहुल अपने रिलेशनशिप की वजह से भी सुर्खियों में रहे हैं। दरअसल, केएल राहुल और बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी की बेटी अथिया शेट्टी के रिलेशनशिप की खबरें कई बार सामने आ चुकी हैं। कई बार दोनों को साथ में भी देखा चुका है, लेकिन अभी तक केएल राहुल ने शादी नहीं की है।

यह भी पढ़ें— अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के ऑफिस में घुसे हथियारबंद तालिबानी, पूर्व क्रिकेटर भी साथ

rishabh_pant_and_ishan_kishan.png

ऋषभ पंत
टेस्ट क्रिकेट में अपनी शादार बैटिंग के लिए पहचाने वाले भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत भी अभी कुंवारे हैं। ऋषभ पंत ने बीते कुछ समय में टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पंत टीम इंडिया के लिए सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ रहे थे। हालांकि पंत ने अभी तक शादी नहीं की लेकिन वे अपने अफेयर की वजह से सुर्खियां बटोर चुके हैं। रिपोर्ट के अनुसार ऋषभ पंत काफी लंबे समय से गर्लफ्रेंड इशा नेगी के साथ रिलेशनशिप में हैं। सोशल मीडिया के जरिए पंत कई बार अपनी गर्लफ्रेंड के साथ तस्वीरें शेयर करते रहते हैं।

ईशान किशन
आईपीएल में अपने खेल की छाप छोड़ चुके ईशान किशन भी अभी कुंवारे हैं। ईशान किशन आज भारतीय क्रिकेट में जाना पहचाना नाम है। ईशान किशन ने वर्ष 2016 में अंडर-19 विश्व कप में भारतीय टीम को फाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी। इसके साथ ही वे घरेलू क्रिकेट में झारखंड टीम के कप्तान और विकेटकीपर-बल्लेबाज भी रह चुके हैं। हालांकि ईशान किशन भी अपनी गर्लफ़्रेंड अदिति हुंडिया के रिलेशनशिप को लेकर सुर्खियों में रह चुके हैं। अदिति मिस इंडिया रह चुकी है।

यह भी पढ़ें— अपने क्रिकेटर भाईयों को देखकर इन बहनों ने भी भारतीय क्रिकेट में कमाया नाम, एक तो हैं इंटरनेशनल प्लेयर

shubhman_gill.png

शुभमन गिल
टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी शुभमन गिल चोट लगने की वजह से इंग्लैंड सीरीज से बाहर हो गए थे। शुभमन गिल भी भारतीय क्रिकेट टीम के मोस्ट एलिजिबल बैचलर हैं। शुभमन की अभी तक शादी नहीं हुई है,लेकिन उनका नाम दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर के साथ जोड़ा जाता है। हालांकि अभी तक दोनों ने अपने रिश्ते पर कुछ टिप्पणी नहीं की है, लेकिन ये दोनों सोशल मीडिया के जरिए एक दूसरे पर कुछ न कुछ कमेंट करते हैं।

यह भी पढ़ें— कोहली समेत ये 4 बल्लेबाज लंबे से नहीं लगा पाए हैं शतक, जानिए किसको है कितने समय से इंतजार

नवदीप सैनी
टीम इंडिया के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ही इंटरनेशनल टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। हालांकि अभी तक नवदीप का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। नवदीप सैनी भी अभी तक कुंवारे हैं, लेकिन पिछले वर्ष नवदीप अपनी निजी ज़िंदगी और रिलेशनशिप के लिए भी सुर्खियों में रह चुके हैं। पिछले वर्ष नवदीप ने गर्लफ़्रेंड पूजा बिजार्निया के साथ एक तस्वीर पोस्ट करते हुए उन्हें वैलेंटाइन डे विश किया था। हालांकि अभी तक दोनों ने शादी नहीं की है।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned