Cricket Matches Today: 9 मुकाबले, WTC Final के चैंपियन का आ सकता है नतीजा

क्रिकेट फैंस का आज क्रिकेट का सुपरडोज। एक दिन में 9 मुकाबले देखने का मौका।

By: भूप सिंह

Published: 23 Jun 2021, 04:34 PM IST

 

नई दिल्ली। क्रिकेट फैंस के लिए बुधवार के दिन क्रिकेट का सुपरडोज मिलने वाला है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल साउथम्प्टन में खेला जा रहा है। इस मैच का आज नतीजा आने वाला है। वहीं इंग्लैंड में ही आज मेजबान टीम और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज का आगाज होगा। टी20 ब्लास्ट और ढाका प्रीमियर लीग में भी फैंस को जबर्दस्त मुकाबले देखने को मिलेंगे।

यह भ पढ़ें:—WTC Final: टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर बनाए 64 रन, भारत को 32 रन की लीड

भारत नाजुक स्थिति में
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के आखिरी दिन का मैच शुरू हुआ, लेकिन पहले ही सेशन में भारत ने चेतेश्वर पुजारा और कप्तान विराट कोहली का विकेट गंवा दिए। अब अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत के कंधों पर टीम इंडिया को आगे ले जाने की जिम्मेदारी हैं। भारत के पास 65 रनों की लीड हो चुकी हैं, लेकिन 4 महत्वपूर्ण विकेट गंवा चुका है। बुधवार को टीम इंडिया ने 64 रन से आगे खेलना शुरू किया था। अगर आज भारत ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर न्यूजीलैंड को पहले सेशन के बाद 200 के करीब लक्ष्य देने में कामयाब रहता है तो इस मैच का नतीजा निकल सकता है।

इंग्लैंड-श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज का आगाज
कार्डिफ में इंग्लैंड और श्रीलंका की टीम के बीच आज से 3 टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। भारतीय समय के अनुसार यह मैच 11 बजे शुरू हुआ था। हाल ही में श्रीलंकाई टीम ने बांग्लादेश से वनडे सीरीज गंवाई थी ऐसे में इंग्लैंड उसके लिए बहुत बड़ी चुनौती की तरह होगी।

टी20 ब्लास्ट में तीन मुकाबले
इंग्लैंड में चल रहे टी20 ब्लास्ट टी20 टूर्नामेंट में बुधवार को 3 मैच खेले जाएंगे। नॉर्थ ग्रुप में यॉर्कशायर और वूस्टरशायर की टक्कर होगी। वहीं डरहम और नॉर्थैंट्स की टीमें भी आमने-सामने होंगी। साउथ ग्रुप में सर्रे और समरसेट की टीमें भिड़ेंगी। ये तीनों ही मैच भारतीय समय के मुताबिक रात 11 बजे शुरू हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें— WTC Final: आईसीसी पर भड़के पीटरसन तो वीरेन्द्र सहवाग ने मजाकिया अंदाज में कसा तंज

ढाका प्रीमियर लीग में 4 मैच
बांग्लादेश में चल रही ढाका प्रीमियर लीग में भी बुधवार को चार मैच खेले जाएंगे। मोहमेडन स्पोर्टिंग क्लब-शेख जमाल धनमोंडी क्लब के बीच मुकाबला होगा। लीजेंड्स ऑफ रूपगंज और पार्टेक्स स्पोर्टिंग क्लब भी आमने-सामने होंगे। प्राइम क्रिकेट बैंक और गाजी ग्रुप क्रिकेटर्स की भी टक्कर होगी। अबहानी लिमिटेड और प्राइम डोलेश्वर स्पोर्टिंग क्लब के बीच भी मैच खेला जाएगा।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned