script

MS Dhoni को पीछे छोड़ Alyssa Healy ने टी-20 में बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड

locationनई दिल्लीPublished: Sep 27, 2020 02:17:24 pm

आस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की कप्तान एलिसा हिली ( alyssa healy ) ने रविवार को अंतर्राष्ट्रीय टी-20 में विकेटकीपिंग ( wicketkeeping records ) के मामले में महेंद्र सिंह धोनी ( ms dhoni ) को पीछे छोड़ दिया है….

alyssa_healy.jpg

आस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की कप्तान एलिसा हिली ( alyssa healy ) ने रविवार को अंतर्राष्ट्रीय टी-20 में विकेटकीपिंग ( wicketkeeping records ) के मामले में महेंद्र सिंह धोनी ( ms dhoni ) को पीछे छोड़ दिया है। हिली टी-20 में सबसे ज्यादा शिकार करने के मामले में धोनी से आगे निकल गई हैं और अब वह पुरुष और महिला क्रिकेट दोनों में सबसे ज्यादा शिकार करने वाली विकेटकीपर बन गई हैं। हिली ने यह मुकाम न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टी-20 मैच में हासिल किया।

यह भी पढ़ें

14 बार की अजेय खिलाड़ी सिमोना की तोरमो से होगी भिड़ंत, वर्डास्को को कोविड-19 होने पर संदेह

हिली के अब 99 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 92 शिकार हो गए हैं। वह धोनी से एक कदम आगे हैं। धोनी के नाम 91 शिकार हैं। हिली के बाद 39 साल की इंग्लैंड की सारा टेलर है जिनके नाम 74 शिकार हैं। राचेल प्रीस्ट ने 72 शिकार किए हैं। मेरिसा अगुइलिया के नाम 70 शिकार हैं। उनके बाद दिनेश रामदीन हैं जिनके नाम 63 शिकार हैं। रामदीन के बाद मुश्फीकुर रहीम हैं रहीम के हिस्से 61 शिकार हैं।

यह भी पढ़ें

RR vs KXIP Dream11 Prediction: जोस बटलर की वापसी, यह दोनों टीमों की कमजोरी और मजबूत पक्ष

वहीं अगर सभी प्रारूपों में देखा जाए तो दक्षिण अफ्रीका के मार्क बाउचर सबसे आगे हैं। बाउचर ने 467 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 998 शिकार किए हैं। उनके बाद आस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट हैं। आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के नाम 396 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 905 शिकार हैं। धोनी तीसरे नंबर हैं। 538 मैचों में धोनी ने 829 शिकार किए हैं। धोनी ने पिछले महीने ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से अलविदा कह दिया था।

ट्रेंडिंग वीडियो