script

INDW vs SLW, Asia Cup 2022: भारत ने श्रीलंका को 41 रन से हराया, जेमिमा रॉड्रिग्ज की शानदार पारी

locationनई दिल्लीPublished: Oct 01, 2022 04:13:14 pm

Submitted by:

Joshi Pankaj

एशिया कप 2022 में भारतीय विमेंस और श्रीलंका विमेंस के बीच मुकाबला बहुत ही शानदार रहा। भारतीय टीम के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। जेमिमा रॉड्रिग्ज ने वापसी के बाद अच्छी पारी खेली। जानिए मैच का पूरा हाल।
 

India Women vs Sri Lanka Women

India Women vs Sri Lanka Women

एशिया कप 2022 में भारतीय विमेंस और श्रीलंका विमेंस के बीच बड़ा मुकाबला सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। श्रीलंका की कप्तान ने टॉस जीतकर इस मैच में पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। भारतीय टीम 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 150 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। जवाब में श्रीलंका की टीम 19वें ओवर में 109 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। भारतीय टीम ने ये मुकाबला 41 रनों से जीत लिया। भारतीय विमेंस टीम का प्रदर्शन इस मैच में अच्छा रहा। टीम ने जीत के साथ इस टूर्नामेंट की शुरूआत की है। जेमिमा रॉड्रिग्ज ने वापसी के बाद अच्छी पारी खेली और मुश्किल समय में इंडिया के लिए 76 रनों की जबरदस्त पारी खेली। श्रीलंका टीम की बल्लेबाजी कुछ खास नहीं रही और इस वजह से हार का सामना करना पड़ा।

जेमिमा रॉड्रिग्ज को कमाल

इस मुकाबले में भारत की शुरुआत खराब रही। शेफाली वर्मा का खराब फॉर्म एक बार फिर देखने को मिलाा। भारतीय टीम को 23 रन के स्कोर पर ही 2 झटके लग गए थे। दोनों सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (10) और स्मृति मंधाना (6) सस्ते में पवेलियन लौट गईं। इसके बाद जेमिमा रॉड्रिग्ज और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने अच्छी साझेदारी की और टीम का स्कोर आगे बढ़ाया।

दोनों के बीच 92 रनों की शानदार साझेदारी हुई। हरमनप्रीत कौर ने 33 रनों की पारी खेली। उनके आउट होने के बाद जेमिमा ने दयालन हेमलता के साथ पारी आगे बढ़ाई। जेमिमा ने 53 गेंदों में 76 रनों की शानदार पारी खेली। दयालन हेमलता भी 13 रन बनाकर नाबाद रही। भारतीय टीम ने अंत में 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 150 रन बनाए। श्रीलंका की ओर से ओसाड़ी रामासिंघे ने 3 और सुगंधिका और चमारी अटापट्टू ने 1-1 विकेट लिया।

यह भी पढ़ें

IND vs SA 2nd T20: 2 गेंदबाज जो साउथ अफ्रीका को हराने में टीम इंडिया की मदद करेंगे

https://twitter.com/CricCrazyJohns/status/1576132554671149057?ref_src=twsrc%5Etfw


श्रीलंका की बल्लेबाजी रही फ्लॉप


बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका को 25 के स्कोर पर पहला झटका लगा। कप्तान चमारी अट्टापट्टू 5 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गई। इसके बाद मलेशा सेहानी भी 9 रन के स्कोर पर रन आउट हो गई। हर्शिता मदावी भी 26 के स्कोर पर रन आउट हो गई। इस मुकाबले में भारतीय टीम की अच्छी फील्डिंग देखने को मिली।

श्रीलंकी के तरफ से इसके बाद कोई भी खिलाड़ी बड़ा स्कोर नहीं बना पाया। 81 के स्कोर पर टीम ने 6 विकेट गंवा दिए थे। हालांकि एक छोर पर हसीनि परेरा टिकी हुई थीं। परेरा ने कुछ बड़े शॉट्स लगाने की लगातार कोशिश की लेकिन वो नाकाम रही। अंतिम 24 गेंदों में श्रीलंका को 49 रनों की जरूरत थी। इसके बाद श्रीलंका को 7वां झटका लगा। श्रीलंकाई खिलाड़ी बड़े शॉट खेलने के चक्कर में लगातार विकेट गंवाते रहे

एक छोर पर परेरा खड़ी थीं लेकिन उनका किसी ने यहां पर साथ नहीं दिया। परेरा भी इसके बाद 30 रन बनाकर आउट हो गई थी। श्रीलंका ने 108 के स्कोर पर 8 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद पूरी टीम 109 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। भारत की तरफ से हेमलता ने 3, पूजा और दीप्ति शर्मा ने 2-2 और राधा यादव ने 1 विकेट लिया।

यह भी पढ़ें

3 भारतीय खिलाड़ी जो इस साल T20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद रिटायरमेंट ले सकते हैं

ट्रेंडिंग वीडियो