scriptकोहली को ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने दी ये चुनौती, गंभीर बोले- स्वीकार करनी चाहिए | Australian captain tim paine challenge to Kohli for Day night Test Match | Patrika News

कोहली को ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने दी ये चुनौती, गंभीर बोले- स्वीकार करनी चाहिए

locationनई दिल्लीPublished: Nov 29, 2019 08:25:34 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने कोहली को ऑस्ट्रेलिया में डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने की बात कही है।

gambhir_and_kohli.jpg

नई दिल्ली। हाल ही में बांग्लादेश को पहले डे-नाइट टेस्ट मैच में हराने के बाद अब भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया से बहुत बड़ी चुनौती मिल गई है। दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को पहला डे-नाइट टेस्ट मैच जीतने की बधाई दी है। साथ ही उन्होंने कहा है कि जनवरी में जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया आएगी तब भी टीम को एक डे-नाइट टेस्ट मैच खेलना चाहिए।

tim_paine.jpg

भारत को ऑस्ट्रेलिया से मिली बड़ी चुनौती

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने एक तरह से भारत को खुली चुनौती दी है। हालांकि टिम पेन के इस बयान पर अभी तक विराट कोहली की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। बता दें कि क्रिकेट इतिहास का पहला डे-नाइट टेस्ट ऑस्ट्रेलियाई टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। अब देखना होगा कि विराट कोहली इस चुनौती को स्वीकार करते हैं या फिर नहीं।

Gautam Gambhir

गंभीर ने कहा- विराट को चुनौती स्वीकार करनी चाहिए

ऑस्ट्रेलिया की इस चुनौती पर भले ही विराट कोहली ने अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है, लेकिन पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने इस पर जरूर जवाब दिया है। गंभीर ने कहा है कि कोहली को इस चुनौती को स्वीकार करना चाहिए। एक अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए गंभीर ने कहा है, “जितना मैं विराट को जानता हूं वो इससे पीछे हटने वाले तो नहीं हैं। और उनको आखिर पीछे हटना भी क्यों चाहिए? भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिसबेन या फिर मेलबर्न में डे नाइट टेस्ट मैच बहुत ही कमला का होगा। और आप ऑस्ट्रेलिया पर इस मैच को लेकर बेहतर मार्केटिंग कर यादगार बनाने के लिए भरोसा कर सकते हैं।”

विराट की कोई प्रतिक्रिया नहीं आना वाकई हैरान करने वाला- गंभीर

गंभीर ने आगे कहा है कि ऑस्ट्रेलियाई चुनौती को लेकर विराट ने अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है, ये बहुत हैरान करने वाला है। उन्होंने कहा, “अब तक मैंने विराट को पेन को लेकर कोई भी जवाब देते नहीं सुना है, लेकिन अगर मैं उनकी जगह होता तो सीधा जाकर कहता बेबी सिटिंग करने के लिए देर रात तक के लिए किसी की व्यवस्था कर लीजिए, हम बिल्कुल तैयार हैं।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो