scriptअंग्रेजों ने दिखाई बाबर-रिजवान को उनकी औकात, द हंड्रेड लीग में खेलने के लिए तरसते रहे दोनों बल्लेबाज | babar azam mohammad rizwan got unsold in the hundred league | Patrika News
क्रिकेट

अंग्रेजों ने दिखाई बाबर-रिजवान को उनकी औकात, द हंड्रेड लीग में खेलने के लिए तरसते रहे दोनों बल्लेबाज

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान बाबर आजम और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को पिछले 4 सालों से The Hundred League में कोई खरीदार नहीं मिल रहा है।

नई दिल्लीMar 21, 2024 / 03:21 pm

Vivek Kumar Singh

babar.jpg
Babar Azam and Mohammad Rizwan Unpicked: पाकिस्तान सुपर लीग 2024 के प्लेऑफ्स में अपनी टीमों को पहुंचाने वाले कप्तानों की वैल्यू दूसरे लीग में क्या है, वह बुधवार को पता चल गया। गुरुवार को इंग्लैंड में खेले जाने वाली द हंड्रेड लीग के लिए खिलाड़ियों का ड्राफ्ट तैयार किया गया, जिसमें पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम और स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजावान को कोई खरीदार नहीं मिला। ऐसा पहली बार नहीं हुआ जब ये दोनों खिलाड़ी अपनी जगह बनाने में नाकाम हुए हैं। ये नाकामी का दौर उनके लिए 2020 से चलता आ रहा है।
ये भी पढ़ें: IPL 2024 से पहले एमएस धोनी नए अवतार में, थाला के हेयर स्टाइल ने मचाया तहलका

बाबर आजम ने हाल ही में खत्म हुए पाकिस्तान सुपर लीग में अपनी टीम पेशावर जाल्मी की प्लेऑफ्स में पहुंचाया था, जबकि मोहम्मद रिजवान की टीम फाइनल में पहुंची थी लेकिन खिताब नहीं जीत सकी। 2021 और 2022 टी20 वर्ल्डकप के अंतिम चार में जगह बनाने वाली पाकिस्तान की टीम के सिर्फ 3 खिलाड़ी ही द हंड्रेड लीग के ड्राफ्ट में जगह बना पाए। इसमें नसीम शाह, शाहीन शाह अफ्रीदी और इमाद वसीम शामिल हैं।
नसीम शाह को मिली बड़ी कीमत

इन तीनों खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा कीमत नसीम शाह की लगी, जिन्हें बर्मिंघम फोनिक्स ने 125 हजार यूरो में खरीदा, जिसकी भारतीय कीमत सवा करोड़ रुपए हैं। वेल्स फायर ने शाहीन शाह अफ्रीदी को 100,000 यूरो में खरीदा तो इतने ही कीमत में इमाद वसीम को ट्रेंट रॉकेट्स ने अपनी टीम में शामिल किया। इसके अलावा दो पाकिस्तानी खिलाड़ी, जो पहले से द हंड्रेड लीग खेल रहे हैं, उन्हें भी उनकी टीमों ने रिटेन किया।
हारिस रऊफ हुए रिटेन

उसामा मीर को 60,000 यूरो में मैनचेस्टर ओरिजनल्स और हारिस रऊफ को वेल्स फायर ने 75,000 यूरो में रिटेन किया। द हंड्रेड लीग का चौथा संस्करण 23 जुलाई से शुरू होगा, जहां पहले मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन ओवल इंविंसिबल का सामना बर्मिंघम फोनिक्स से होगा।

Home / Sports / Cricket News / अंग्रेजों ने दिखाई बाबर-रिजवान को उनकी औकात, द हंड्रेड लीग में खेलने के लिए तरसते रहे दोनों बल्लेबाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो