scriptटी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले फिर बाबर आजम बनेंगे पाकिस्तान टीम के कप्तान, सामने आई ये रिपोर्ट | babar azam will again become the captain of pakistan cricket team before t20 world cup 2024 | Patrika News
क्रिकेट

टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले फिर बाबर आजम बनेंगे पाकिस्तान टीम के कप्तान, सामने आई ये रिपोर्ट

पाकिस्तान के स्‍टार बल्‍लेबाज बाबर आजम को टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 से पहले एक बार फिर टीम की कप्तानी सौंपी जा सकती है। रिपोर्ट के अनुसार, पीसीबी इसको लेकर विचार कर रहा है। वहीं, बाबर आजम कप्तान पद को स्वीकार करने से पहले अपनी कुछ शर्तें रखी हैं।

नई दिल्लीMar 27, 2024 / 03:25 pm

lokesh verma

babar_azam.jpg
पाकिस्तान के स्‍टार बल्‍लेबाज बाबर आजम को टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 से पहले एक बार फिर टीम की कप्तानी सौंपी जा सकती है। रिपोर्ट के अनुसार, पीसीबी इसको लेकर विचार कर रहा है। वहीं, बाबर आजम कप्तान पद को स्वीकार करने से पहले अपनी कुछ शर्तें रखी हैं। मालूम हो कि भारत में खेले गए वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्‍तानी टीम की किरकिरी होने बाद बाबर आजम को कप्तानी से हटा दिया गया था। इसके बाद पीसीबी ने टेस्ट और और टी20 टीम के लिए अलग-अलग कप्तान बनाने की घोषणा की थी। शान मसूद को टेस्ट तो शाहीन अफरीदी को टी20 टीम की कमान सौंपी गई थी, लेकिन दोनों की कप्तानी में टीम ने बेहद बुरा प्रदर्शन किया। इसी कारण बाबर आजम को फिर से कप्तान बनाने की बात कही जा रही है।

पाकिस्तान क्रिकेट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, शाहीन अफरीदी की टी20 कप्तानी पहले से ही खतरे में थी। पहले मोहम्मद रिजवान शाहीन को रिप्लेस करने वालों की दौड़ में सबसे आगे थे, लेकिन अब एक बार फिर बाबर आजम को कप्तान के रूप में देखा जा रहा है। पीसीबी अधिकारी बाबर को फिर से टीम की कमान सौंपने के अपने निर्णय को अंतिम रूप देने वाले हैं। उन्‍हें कप्‍तानी सौंपने के बाद टी20 वर्ल्‍ड कप टीम की घोषणा की जाएगी।

कप्‍तानी बदलते ही बुरी तरह हारे टेस्‍ट और टी20 सीरीज

बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद बाबर आजम से व्हाइट बॉल की कप्तानी छीनी गई थी। इसके बाद बाबर ने टेस्‍ट टीम की कप्तानी से भी इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद शान मसूद को पाकिस्‍तान टेस्ट टीम का कप्‍तान बनाया गया था। शान मसूद की कप्‍तानी में पाकिस्तान की टीम 3-0 से टेस्ट सीरीज हार गई और शाहीन अफरीदी की कप्तानी में टी20 सीरीज 4-1 से गंवा दी।

यह भी पढ़ें

हैदराबाद और मुंबई में आज बड़े बदलाव तय! कुछ ऐसी हो सकती हैं दोनों की प्लेइंग 11



मोहसिन नकवी हाल ही में दिए थे कप्तानी में बदलाव के संकेत

पाकिस्‍तान टीम के लगातार खराब प्रदर्शन के बाद पीसीबी में भी बदलाव देखने को मिला। जका अशरफ की जगह मोहसिन नकवी पीसीबी के नए चेयरमैन बने। नकवी ने हाल ही में लाहौर में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कप्तानी में बदलाव का संकेत भी दिए थे। सूत्रों की मानें तो बाबर आजम वनडे वर्ल्‍ड कप के बाद हुए वाकये को देखते हुए फूंक-फूंककर कदम रख रहे हैं। उन्‍होंने बोर्ड के सामने कुछ शर्तें रखी हैं, जिनके माने जाने पर ही वह कप्तानी संभालेंगे।

यह भी पढ़ें

SRH vs MI: गेंदबाज बरपाएंगे कहर या बल्ले से बरेसेंगे रन, जानें हैदराबाद की पिच रिपोर्ट

Home / Sports / Cricket News / टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले फिर बाबर आजम बनेंगे पाकिस्तान टीम के कप्तान, सामने आई ये रिपोर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो