scriptबांग्लादेश के इस खिलाड़ी का भारत में हुआ वीजा खत्म, भारी जुर्माना देकर जा सका अपने देश | Bangladesh opener saif hasan fined after visa expired and overstaying in India | Patrika News

बांग्लादेश के इस खिलाड़ी का भारत में हुआ वीजा खत्म, भारी जुर्माना देकर जा सका अपने देश

locationनई दिल्लीPublished: Nov 29, 2019 09:34:20 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

वीजा एक्सपायर होने के कारण भरना पड़ा 21 हजार 600 रुपयों का जुर्माना
सैफ हसन को कोलकाता एयरपोर्ट पर ही रोका गया

saif_hassan

नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच हाल ही में खेली गई टेस्ट सीरीज कई मायनों में अहम और ऐतिहासिक रही। कोलकाता में आयोजित इस डे एंड नाइट मैच में पहली बार दोनों टीमों ने पिंक बॉल से टेस्ट मैच खेला। खुद बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना इस मैच को देखने के लिए भारत आईं थी। काफी सारी मीठे अनुभव वाले इस सफल टेस्ट सीरीज में किसी को नुकसान हुआ तो वो था बांग्लादेशी ओपनर सैफ हसन। इसका कारण यह है कि हसन का वीजा खत्म हो गया था और इसके चलते उनपर हजारों का जुर्माना लग गया।

जुर्माने की राशि चुकाने के बाद मिली स्वेदश लौटने की इजाजत

24 नवंबर को यह सीरीज खत्म हुई थी। इसके बाद जब बांग्लादेशी टीम वापस लौट रही थी, उस वक्त ओपनर सैफ हसन को कोलकाता एयरपोर्ट पर ही रोक दिया गया। वीजा एक्सपायर होने के कारण उन्हें 21 हजार 600 रुपयों का जुर्माना भरना पड़ा। जानकारी के मुताबिक, हसन ने बुधवार को जुर्माने की राशि चुकाई, जिसके बाद उन्हें अपने देश लौटने की इजाजत दी गई।

मैच के बाद भी भारत में ठहरे रहे

आपको बता दें कि हसन भारत और बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में बैकअप ओपनर के तौर पर शामिल किए गए थे। हालांकि, बांग्लादेशी ओपनर को ध्यान ही नहीं था कि उनका 6 महीने का वीजा खत्म होने वाला है। यही वजह थी कि हसन मैच खत्म होने के बाद भी टीम के साथ भारत में ठहरे रहे। इस बारे में बांग्लादेश के डिप्टी हाई कमिश्नर तौफीक हसन ने मीडिया को जानकारी दी।

भारत सरकार के सहयोग को शुक्रिया

अपने बयान में तौफीक ने कहा, ‘उनका वीजा दो दिन पहले ही खत्म हुआ था, जिसका पता उन्हें एयरपोर्ट पर जाने के बाद लगा। कोलकाता एयरपोर्ट पर रोके जाने के कारण वह अपनी निर्धारित फ्लाइट नहीं ले पाए। इसके साथ ही नए नियम के मुताबिक अवधि से ज्यादा ठहरने के कारण उन्हें जुर्माना भरना पड़ा।’ तौफीक ने बयान में भारत सरकार के सहयोग के लिए शुक्रिया भी कहा। उन्होंने कहा, ‘इंडियन हाई कमिशन का धन्यवाद। उन्होंने वीजा को लेकर सहयोग दिया और सैफ हसन को भारत के बाहर जाने की इजाजत दी। इसके चलते ही वह अपने देश लौट सके।’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो