scriptBCCI ने आकाशवाणी के साथ किया कॉन्ट्रैक्ट साइन, रेडियो पर फिर लाइव कॉमेंट्री का होगा प्रसारण | BCCI Contract with All India Radio for 2 Years | Patrika News

BCCI ने आकाशवाणी के साथ किया कॉन्ट्रैक्ट साइन, रेडियो पर फिर लाइव कॉमेंट्री का होगा प्रसारण

Published: Sep 11, 2019 09:35:42 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

बीसीसीआई और आकाशवाणी के बीच हुए कॉन्ट्रैक्ट की शुरुआत भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली टी20 सीरीज से होगी।

indian_team.jpg

नई दिल्ली। शायद ही कोई क्रिकेट फैन उस टाइम को भूल सकेगा, जब क्रिकेट मैचों की लाइव कॉमेंट्री को रेडियो पर कान से कान लगाकर सुना जाता था। समय के साथ-साथ संचार के माध्यमों में तेजी आई और आज रेडियो पर मैच का लाइव प्रसारण नहीं किया जाता, लेकिन अब बीसीसीआई ने ये फैसला किया है कि भारत में होने वाले सभी मैचों का लाइव प्रसारण आकाशवाणी पर भी किया जाएगा। इसके लिए बीसीसीआई और आकाशवाणी के बीच 2 साल का कॉन्ट्रैक्ट भी हुआ है।

भारत में होने वाले घरेलू टूर्नामेंट भी हैं कॉन्ट्रैक्ट में शामिल

मंगलवार को बीसीसीआई की तरफ से इस बात की जानकारी खुद दी गई। बीसीसीआई ने ट्वीट कर बताया कि अब से भारत में होने वाले सभी मैचों की लाइव कॉमेंट्री आकाशवाणी के ऑल इंडिया रेडियो (एआईआर) पर भी होगी। इसमें भारत में होने वाले घरेलू टूर्नामेंट भी शामिल हैं।

https://twitter.com/AkashvaniAIR?ref_src=twsrc%5Etfw

भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से होगा आगाज

बीसीसीआई और ऑल इंडिया रेडियो के बीच 10 सितंबर 2019 से 31 अगस्त 2021 तक का कॉन्ट्रैक्ट हुआ है। इस कॉन्ट्रैक्ट की शुरुआत भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच धर्मशाला में होने वाले तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले से होगी। आपको बता दें कि यह पहल पूरे भारत में लाखों श्रोताओं को लाइव रेडियो कमेंट्री के माध्यम से क्रिकेट के साथ जुड़ने का मौका मिलेगा। आज भी देश के कई हिस्सों में टीवी नहीं है और इसी वजह से उन्हें क्रिकेट की कमेंट्री सुनने को मिलेगा।

इन घरेलू टूर्नामेंट का रेडियो पर होगा प्रसारण

भारत में होने वाले इंटरनेशनल मैच के साथ ही महत्वपूर्ण घरेलू मैचों की कमेंट्री भी रेडियो पर सुनने को मिलेगी। इसमें रणजी ट्रॉफी का फाइनल, दिलीप ट्रॉफी का फाइनल, देवधर ट्रॉफी के सभी मुकाबले शामिल हैं। इसके साथ ही महिला चैलेंजर सीरीज, सैयद मुश्ताक अली के सुपर लीग मैच और फाइनल के साथ ही ईरानी ट्रॉफी की कमेंट्री भी रेडियो पर सुनाई जाएगी। हालाँकि, इसमें विजय हजारे ट्रॉफी शामिल नहीं है। इस करार में आईपीएल और भारत में होने वाले आईसीसी के मुकाबले शामिल नहीं हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो