IND vs SL 3rd T20I : धोनी और पठान के बाद भुवनेश्वर के नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड

श्रीलंका के खिलाफ लो स्कोरिंग मैच में भुवनेश्वर कुमार ने गेंद की जगह बल्ले से बन गया अनोखा रिकॉर्ड।

By: भूप सिंह

Published: 30 Jul 2021, 01:07 AM IST

 

नई दिल्ली। भारत और श्रीलका (India vs Sri Lanka) के बीच गुरुवार को कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में 3 टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला गया। इस मैच में तेज गेंदबाज भवुनेश्वकर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) भले गेंदबाजी में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हों पर बल्लेबाजी में उनके नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया। उन्होंने 32 गेंदों में बिना कोई बाउंड्री लगाए 16 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। इसी के साथ उनके नाम बिना कोई बाउंड्री लगाए सबसे ज्यादा गेंद खेलने का अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया। इससे पहले यह रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) और इरफान पठान (Irfan Pathan) के नाम दर्ज था। धोनी ने 27 और पठान ने बिना कोई बाउंड्री लगाए 30 गेंद खेली थी।

यह खबर भी पढ़ें:—मुंबई इंडियंस के साथ टैलेंट स्काउट के तौर पर जुड़े विनय कुमार

हसरंगा ने बर्थडे को बनाया स्पेशल
श्रीलंका के स्पिन गेंदबाज वाणिंदु हसरंगा को गुरुवार को जन्मदिन था। उन्होंने 9 रन टीम इंडिया के 4 विकेट गिराकर अपने बर्थडे को स्पेशल बना दिया। भारत ने पावरप्ले के अंदर ही अपने टॉप 4 बल्लेबाजों का विकेट गंवा दिया था।

भारत के लिहाज से अच्छा नहीं रहा यह मैच
ये मैच भारत के लिहाज से अच्छा इसलिए नहीं था क्योंकि इस मैच में भारत ने अपने टी-20 इतिहास का तीसरा न्यूनतम स्कोर बनाया था। इस मैच में भारतीय टीम मात्र 81 रनों पर सिमट गई थी। भारत की खराब बल्लेबाजी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इस मैच में भारत ओर से सर्वाधिक रन स्पिनर कुलदीप यादव ने बनाए। उन्होंने 28 गेंदों का सामना करते हुए 23 रनों की नाबाद पारी खेली। यह उनके टी-20 कॅरियर की बेस्ट पारी है।

यह खबर भी पढ़ें:—india vs sri lanka 3rd t20i : श्रीलंका ने तीसरे टी20 मुकाबले में भारत को 7 विकेट से हराया, सीरीज पर जमाया कब्जा

बनें ये अनचाहे रिकॉर्ड्स
—टीम इंडिया के नाम इस मैच में टी20 के इतिहास में तीसरा सबसे न्यूनतम स्कोर बनाने का शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हुआ।

—कप्तान शिखर धवन पहली ही गेंद पर आउट गए। इसी के साथ उनके नाम एक ऐसा रिकॉर्ड जुड़ गया जिसे वे कभी याद नहीं करना चाहेंगे। धवन भारत के पहले ऐसे कप्तान बन गए हैं जो टी-20 में 'गोल्डन डक' पर आउट हुए हैं।

—स्पिन गेंदबाज राहुल चाहर ने अपने दूसरे टी20 इंटरनेशनल में 15 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

—भुवनेश्वर कुमार ने भारत की ओर से बिना कोई बाउंड्री लगाए 32 गेंद खेलने वाले खिलाड़ी बन गए। यह रिकॉर्ड पहले धोनी और इरफान पठान के नाम था।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned