scriptCHAMPIONS TROPHY HOCKEY: फाइनल में जगह बनाने आज नीदरलैंड्स से भिड़ेगा भारत | Patrika News

CHAMPIONS TROPHY HOCKEY: फाइनल में जगह बनाने आज नीदरलैंड्स से भिड़ेगा भारत

Published: Jun 30, 2018 12:14:57 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

INDIA VS NETHERLANDS, टीम के कप्तान पी.आर. श्रीजेश का मानना है कि उनकी टीम इस आखिरी राउंड-रोबिन मैच को सेमीफाइनल की तरह खेलेगी।

INDIA VS NETHERLANDS

CHAMPIONS TROPHY HOCKEY: फाइनल में जगह बनाने आज नीदरलैंड्स से भिड़ेगा भारत

नई दिल्ली। भारतीय पुरुष हॉकी टीम आज चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में स्थान पक्का करने के लक्ष्य से मेजबान नीदरलैंड्स के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। भारतीय टीम के कप्तान पी.आर. श्रीजेश ने कहा कि उनकी टीम इस आखिरी राउंड-रोबिन मैच को सेमीफाइनल की तरह खेलेगी। अपने पहले मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 4-0 और दूसरे मैच में अर्जेटीना को 2-1 से हराने के बाद भारतीय टीम ने सूची में पहला स्थान हासिल कर लिया था लेकिन इसके बाद उसे मौजूदा विजेता आस्ट्रेलिया से 2-3 से हार का सामना करना पड़ा और बेल्जियम के खिलाफ खेला गया मैच 1-1 से ड्रॉ रहा। नीदरलैंड के खिलाफ भारत ड्रा से भी फाइनल मे पहुंच सकता है।

बेल्जियम के खिलाफ भाग्यशाली रहा था भारत
ऐसे में भारत के लिए मेजबान नीदरलैंड्स के खिलाफ आखिरी पूल मैच जीतना करो या मरो की स्थिति हो गई है। यह चैम्पियंस ट्रॉफी का आखिरी चरण है और इस कारण से भारत हर हाल में पोडियम तक पहुंचना चाहता है। भारतीय टीम के कप्तान श्रीजेश ने कहा, “कल का दिन भाग्यशाली था, क्योंकि 12 पेनाल्टी कॉर्नर का सामना करना मुश्किल होता है। मैच का परिणाम उनके पक्ष में कभी भी जा सकता था। हम इस तरह से पेनाल्टी कॉर्नर नहीं दे सकते।”

नीदरलैंड के पास होम एडवांटेज
श्रीजेश ने इस बात को स्वीकार किया है कि नीदरलैंड्स के पास घर में आयोजित हो रहे टूर्नामेंट का फायदा है। उन्होंने कहा, “हम इस मैच की चुनौती के लिए तैयार हैं। हम फाइनल से केवल एक कदम दूर हैं। ट्रॉफी को जीतना हमारी ख्वाहिश है।”

भारतीय टीम का अभी तक का प्रदर्शन
भारतीय हॉकी टीम को आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में 3-2 से हार का सामन करना पड़ा था। इस मैच में भारतीय टीम के लिए वरुण कुमार और हरमनप्रीत सिंह ने गोल किए, वहीं आस्ट्रेलिया के लिए लाचलान शार्प, टॉम क्रेग और ट्रैंट मिटन ने गोल किए। इसके अलावा भारत ने एक मैच बेल्जियम के साथ ड्रा खेला है। बाकी बचे दो मैचों मे उसने पाकिस्तान और अर्जेंटीना को मात दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो