scriptGT vs CSK Final: रिजर्व डे पर भी बारिश का साया, अगर मैच नहीं हुआ तो कौन बनेगा चैंपियन? | Patrika News
क्रिकेट

GT vs CSK Final: रिजर्व डे पर भी बारिश का साया, अगर मैच नहीं हुआ तो कौन बनेगा चैंपियन?

IPL 2023 Final: अहमदाबाद में लगातार बारिश के कारण रविवार को मैच नहीं हो सका। अब यह मैच आज शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा और आईपीएल के इतिहास में यह पहली बार होगा जब रिजर्व डे पर चैंपियन का फैसला होगा।

नई दिल्लीMay 29, 2023 / 10:22 am

Siddharth Rai

gt_vs_csk_rain.png

Chennai Super Kings vs Gujarat Titans ipl 2023 Final: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 16वे सीजन का फ़ाइनल मुक़ाबला चार बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और गत चैम्पियन गुजरात टाइटन्स (GT) के बीच खेला जाना है। रविवार को होने वाला यह मुक़ाबला अहमदाबाद में हो रही लगातार बारिश के कारण नहीं हो सका। ऐसे में अब इसका आयोजन आज शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा और आईपीएल के इतिहास में यह पहली बार होगा जब रिजर्व डे पर चैंपियन का फैसला होगा। हालांकि, रिजर्व डे पर भी बारिश का साया मंडरा रहा है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक 29 मई को हल्की आंधी आने की संभावना है। इसके अलावा पूरा दिन बादल छाए रहेंगे और शाम के वक़्त एक बार फिर हल्की बारिश हो सकती है। लेकिन कल की तुलना में संभावना कम है क्योंकि आज भारी बारिश से वातावरण थोड़ा ठंडा हो गया है।

अगर बारिश होती है और मौसम अगर एक बार फिर विलेन बन तो चेन्नई सुपर किंग्स का मौसम अगर एक बार फिर विलेन बना तो धोनी ब्रिगेड का पांचवीं बार चैंपियन बनने का सपना टूट सकता है। बता दें कि रिजर्व डे पर बारिश के कारण फाइनल का आयोजन नहीं होने पर चैंपिनय टीम का फैसला लीग चरण के प्वाइंट्स के आधार पर होगा। ऐसे में डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात को विजेता घोषित कर दिया जाएगा।

आईपीएल 2023 की प्वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो गुजरात टाइटंस 20 प्वाइंट्स के साथ शीर्ष पर रही थी, वहीं चेन्नई सुपर किंग्स 17 अंक के साथ दूसरे पायदान पर। ऐसी स्थिति में गुजरात टाइटंस को विजेता घोषित कर दिया जाएगा। बता दें रविवार को लगातार बारिश के कारण मैच नहीं हो सका। बारिश देर रात 11 बजे रुकी, लेकिन मैदान को खेलने के योग्य बनाने में कम से कम एक घंटे लगते। उसके बाद अगर मैच होता तो सिर्फ पांच-पांच ओवर ही दोनों को मिलता। अंपायरों ने दोनों टीमों के कोच और कप्तान से बात कर मैच को टाल दिया।

Home / Sports / Cricket News / GT vs CSK Final: रिजर्व डे पर भी बारिश का साया, अगर मैच नहीं हुआ तो कौन बनेगा चैंपियन?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो