scriptCounty Championship 2022 : पहला मैच नहीं खेल पाएंगे चेतेश्वर पुजारा, क्लब ने बताई बड़ी वजह | County Championship 2022 Cheteshwar pujara will miss his 1st match | Patrika News

County Championship 2022 : पहला मैच नहीं खेल पाएंगे चेतेश्वर पुजारा, क्लब ने बताई बड़ी वजह

locationनई दिल्लीPublished: Apr 05, 2022 05:05:13 pm

Submitted by:

Mohit Kumar

आपको बता दे कि आईपीएल 2022 में अनसोल्ड होने के बाद, ससेक्स कॉउंटी क्लब ने काउंटी चैंपियनशिप 2022 (County Championship 2022) के लिए चेतेश्वर पुजारा के साथ करार किया है। लेकिन अब वो सीजन का पहला मैच खेलने के लिए उपलब्ध नहीं है।

County Championship 2022 Cheteshwar pujara will miss his 1st match

County Championship 2022 Cheteshwar pujara will miss his 1st match

County Championship 2022 : भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा इस समय टीम से बाहर चल रहे हैं। इसके अलावा आपको बता दें कि आईपीएल 2022 में भी उन्हें कोई खरीददार नहीं मिला। लेकिन इस अनुभवी बल्लेबाज को इंग्लिश काउंटी क्रिकेट की टीम ससेक्स ने अपने साथ जोड़ा था। लेकिन अब खबर आ रही है कि वह अब काउंटी चैंपियनशिप का पहला मैच नहीं खेल पाएंगे। उनकी टीम ससेक्स ने इस बात की जानकारी दी है। आपको बता दें कि ससेक्‍स ने 2022 सीजन से पहले पुजारा के साथ करार किया है। इसके अलावा यह पहला मौका होगा जब वो इस क्‍लब के लिए क्रिकेट खेलेंगे। आपको बता दें कि कि काउंटी चैंपियनशिप में उन्हें ससेक्स की तरफ से 6 मैच खेलने है। इसके अलावा वह सीजन के आखिर में भी रॉयल लंदन कप और अतिरिक्त चार दिन मैचों के लिये इस काउंटी टीम ससेक्स से जुड़ें रहेंगे।

यह भी पड़े – IPL 2022 : इस सीजन का पहला शतक मारने वाले जॉस बटलर, जाने कितनी संपति के है मालिक
ये है बड़ा कारण

भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे अनुभवी बल्‍लेबाज चेतेश्‍वर पुजारा इंग्लिश काउंटी टीम ससेक्‍स के पहले मैच के दौरान नहीं खेल पाएंगे। इसके पीछे वीजा संबंधित कारणों को जिम्मेदार बताया जा रहा है। जिसकी वजह से वह काउंटी क्‍लब के पहले मैच में खेल नही पाएंगे। वही दूसरी तरफ क्लब ने बयान में कहा कि वह चेतेश्वर पुजारा के नियमित संपर्क में है और नाटिंघमशर के खिलाफ सीजन के पहले मैच में उन्हें उपलब्ध रखने के लिये अथक प्रयास कर रही है। ससेक्स के प्रदर्शन निदेशक कीथ ग्रीनफील्ड ने बयान में कहा, वर्तमान हालात में विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता सुनिश्चित करना बेहद मुश्किल है। हमने चेतेश्वर पुजारा के शुरुआती अनुबंध पर फिर से बातचीत की जिससे वह रॉयल लंदन कप और काउंटी चैंपियनशिप के अधिक मैचों में टीम के लिए खेल सकें। और इससे वीजा संबंधी जरूरतें बदल गयीं।

बीसीसीआई ने उठाया ये कदम

आपको बता दें कि पुजारा पिछले लंबे समय से बड़ी पारी खेलने के लिये जूझ रहे हैं जिससे उन्हें भारतीय टीम में अपनी जगह गंवानी पड़ी। पुजारा के अलावा अजिंक्य रहाणे और इशांत शर्मा को भी टेस्ट टीम से बाहर कर गया है। इसके अलावा बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंध में भी उनका ग्रेड A से बदलकर B कर दिया गया है। अब देखना होगा कि क्या चेतेश्वर पुजारा टेस्ट टीम में वापसी कर सकतें है या नहीं।

यह भी पड़े – AUS VS PAK 1st T20 2022: ऑस्ट्रेलिया – पाकिस्तान के बीच एक मात्र T20 आज, जानें दोनों में किस टीम का पलड़ा भारी?



ट्रेंडिंग वीडियो