Irfan Pathan ने बताया घर पर कैसे पढ़ें Eid की नमाज, सोशल मीडिया पर पोस्ट किया Video

Coronavirus महामारी के कारण इस बार पूरे देश में ईद को लेकर उत्साह नहीं देखा जा रहा है। इस बीच Team India के पूर्व हरफनमौला Irfan Pathan ने घर पर ईद की नमाज पढ़ने का तरीका बताया है।

By: Mazkoor

Updated: 24 May 2020, 12:29 PM IST

नई दिल्ली : 23 मई को चांद नहीं दिखने के बाद अब यह तय हो गया है कि 25 मई को ईद (Eid) मनाई जाएगी। कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के बीच आ रही इस ईद को लेकर मुसलमानों यूं भी ज्यादा उत्साह नहीं देखा जा रहा है। 31 मई तक देश में लॉकडाउन लगा है। इस कारण देश के सभी पूजा स्थल बंद हैं। ऐसे में लोग ईद की नमाज मस्जिद में जाकर नहीं अदा कर पाएंगे। घर रहकर कैसे ईद की नमाज पढ़ें इस बारे में एक वीडियो जारी कर टीम इंडिया (Team India) के पूर्व हरफनमौला इरफान पठान (Irfan Pathan) ने बताया है।

उलेमाओं ने घर पर ही नमाज पढ़ने की अपील की है

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए भारत सरकार ने सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की अपील की है। इस दौरान एक जगह पांच से अधिक लोग इकट्‌ठा नहीं हो सकते। भारत सरकार यह अपील की है कि लोग ईद की नमाज घर पर ही पढ़ें। उलेमाओं ने भी बयान जारी कर भारतीय मुसलमानों से कहा है कि इस बार ईद की नमाज मस्जिदों या ईदगाहों में नहीं होगी। इसलिए आप घर पर ही नमाज अदा करें।

BCCI पहुंचा Supreme Court, Sourav Ganguly और Jay Shah के लिए मांगा समय

पठान ने वीडियो जारी कर बताया कैसे पढ़ें ईद की नमाज

ईद से पहले इरफान पठान ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो जारी कर बताया है कि घर पर कैसे ईद की नमाज अदा करें। बता दें कि वह पहले भी वीडियो जारी कर भारतीय मुसलमानों से यह अपील कर चुके हैं कि घर पर ही ईद की नमाज पढ़ें। अब इस बार वीडियो जारी कर घर पर ईद की नमाज पढ़ने का तरीका बताया है।

View this post on Instagram

#prayer #stayhome #lockdown #coronavirus

A post shared by Irfan Pathan (@irfanpathan_official) on

Shikhar Dhawan ने बेटे के साथ शेयर की बचपन की तस्वीर, प्रशंसकों को आ रही है पसंद

कोरोना के खिलाफ जंग में भी हैं आगे

बता दें कि इरफान पठान सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं और वह सोशल मीडिया के जरिये लगातार लोगों को इस महामारी से बचने और फैलने से रोकने के उपाय बता रहे हैं। इसके अलावा वह चिकित्साकर्मियों और लोगों के लिए मास्क लगा सकते हैं। इसके अलावा वह जरूरतमंदों को राशन और जरूरी सामान मुहैया करा रहे हैं। इसके अलावा वह रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए विटामिन सी भी बांट रहे हैं। अभी हाल ही में उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी और बड़ौदा पुलिस के साथ बैठक कर सलाह भी दिया था कि राज्य में कोविड-19 को फैलने से कैसे रोका जाए।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned