scriptCWC 2019 IND vs PAK: मैनचेस्टर की पिच गेंदबाजों को देगी मदद, टॉस जीतने वाली टीम करे पहले गेंदबाजी | CWC 2019 India vs Pakistan Match Pitch Report of Emirates Old Trafford | Patrika News
क्रिकेट

CWC 2019 IND vs PAK: मैनचेस्टर की पिच गेंदबाजों को देगी मदद, टॉस जीतने वाली टीम करे पहले गेंदबाजी

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर होगा भारत-पाकिस्तान मैच
इस मैदान पर विश्व कप का खेला जाएगा पहला मैच
गेंदबाजों को मदद दे सकती है पिच

Jun 16, 2019 / 07:35 am

Kapil Tiwari

Mainchester

मैनचेस्टर। ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप के हाईवोल्टेज मुकाबले का इंतजार लगभर खत्म होने को है। रविवार को भारत और पाकिस्तान की टीमें पूरे 9 महीने के बाद आमने-सामने होंगी। इससे पहले सितंबर 2018 में एशिया कप के एक मुकाबले में दोनों टीमें आमने-सामने थीं। मैनचेस्टर का Emirates Old Trafford मैदान एक बार फिर से महामुकाबले के लिए तैयार है। इस मैदान पर विश्व का पहला मैच खेला जा रहा है।

CWC 2019: विराट ब्रिगेड के लिए मोहम्मद आमिर बन सकते हैं बड़ी चुनौती, सबसे ज्यादा विकेट हैं इनके नाम

मैनचेस्टर के मैदान की पिच रिपोर्ट

– भारत-पाकिस्तान के मैच पर दुनियाभर की निगाहें टिकी होंगी, लेकिन बारिश का साया तो इस मैच पर भी मंडरा रहा है। बारिश के खतरे को देखते हुए कई दिनों से पिच को कवर किया हुआ था, जिसकी वजह से पिच पर थोड़ी नमी रह सकती है। ऐसे में गेंदबाजों को मैच के शुरुआत में काफी फायदा हो सकता है। ऐसे में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर टीम इंडिया के लिए खतरा साबित हो सकते हैं, अगर भारतीय टीम की बल्लेबाजी पहले आती है। हालांकि एक बार बल्लेबाज इस पिच पर सेट हो गए तो गेंदबाजों के लिए आउट करना काफी मुश्किल हो जाएगा। वैसे ज्यादातर चांस यही हैं कि मैनचेस्टर की पिच गेंदबाजों को मदद दे सकती है।

Emirates Old Trafford Manchester

मैच के वक्त हो सकती है हल्की बारिश

आपको बता दें कि शुक्रवार को भी मैनचेस्टर में बारिश हुई थी और रविवार को भी दोपहर के वक्त हल्की बारिश होने की भविष्यवाणी हुई है। ऐसे में चिंता सभी की बढ़ी हुई हैं, क्योंकि कोई नहीं चाहेगा भारत-पाकिस्तान मैच बारिश के भेंट चढ़ जाए। पहले ही इस टूर्नामेंट में 4 मैच बारिश की वजह से रद्द हो चुके हैं।

World Cup 2019: बाबर आजम के ‘आइडल’ खिलाड़ी हैं विराट कोहली, वीडियो देख सीख रहे हैं बल्लेबाजी

अंक तालिका में चौथे पायदान पर टीम इंडिया

भारत के अभी तक वर्ल्ड कप में 3 मैच हुए हैं, जिसमें से दो में उसे जीत मिली है और एक मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया। टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को मात दी है। टीम इंडिया 5 पॉइंट के साथ चौथे स्थान पर है। रिकॉर्ड तो वैसे टीम इंडिया के पक्ष में हैं। आज तक विश्व कप में भारतीय टीम पाकिस्तान से नहीं हारी है।

Home / Sports / Cricket News / CWC 2019 IND vs PAK: मैनचेस्टर की पिच गेंदबाजों को देगी मदद, टॉस जीतने वाली टीम करे पहले गेंदबाजी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो