scriptENG vs IND: सूर्यकुमार यादव और दीपक हुड्डा का अच्छा प्रदर्शन बना कोहली और पंत के लिए मुसीबत | England vs India T20 Suryakumar yadav and deepak hooda make tough for Rishabh pant and virat kohli return | Patrika News
क्रिकेट

ENG vs IND: सूर्यकुमार यादव और दीपक हुड्डा का अच्छा प्रदर्शन बना कोहली और पंत के लिए मुसीबत

ENG vs IND: पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में दीपक हुड्डा और सूर्यकुमार यादव ने जिस अंदाज में बल्लेबाजी की है। उसे देखते हुए विराट कोहली और ऋषभ पंत की दूसरे टी20 में वापसी मुश्किल लग रही है। हालांकि कोहली को ईशान किशन की जगह सलामी बल्लेबाजी कराई जा सकती है। लेकिन ऋषभ पंत इस टी20 मैच में खेलना लगभग नमुमकिन है।

नई दिल्लीJul 08, 2022 / 04:10 pm

Siddharth Rai

kohli_nand_pant.png

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुक़ाबले में कोहली और पंत की वापसी मुश्किल है।

England vs India 2nd T20 Virat Kohli and Rishabh Pant: इंग्लैंड और भारत के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुक़ाबला बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेला जाएगा। इस मैच के लिए टीम में विराट कोहली, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ियों की टीम में वापसी हो रही है। ऐसे में बड़ा सवाल यह उठता है कि क्या विराट कोहली और ऋषभ पंत को प्लेइंग 11 में जगह मिलेगी और अगर मिलेगी तो किस खिलाड़ी की जगह।

साउथेम्प्टन के रोज बाउल क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए पहले टी20 मुक़ाबले में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था। इस मैच में टीम के युवा बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और दीपक हुड्डा ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और टीम को 198 रनों के स्कोर तक पहुंचाया।

यह भी पढ़ें – ENG vs IND: ‘दक्षिण भारतीय खिलाड़ियों के साथ होता है भेदभाव,’ संजू सैमसन को नहीं खिलाने पर भड़के फैंस
हुड्डा ने 17 गेंद पर 33 रनों की पारी खेली और सूर्यकुमार यादव ने 19 गेंद पर 39 रन बनाए। इन दोनों के फॉर्म को देखते हुए कोहली और पंत की वापसी मुश्किल लग रह है। हालांकि कोहली टीम के सीनियर खिलाड़ी हैं ऐसे में उन्हें ईशान किशन की जगह सलामी बल्लेबाज के रूप में खिलाया जा सकता है। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में भी वे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (RCB) के लिए सलामी बल्लेबाजी करते हैं।

कोहली इन दिनों फॉर्म में भी नहीं हैं और उन्होंने टी20 में आखिरी अर्धशतक पारी की शुरुआत करते हुए ही बनाया था। ऐसे में टीम मैनेजमेंट चाहेगा कि वे ज्यादा से ज्यादा गेंद खेलें और फॉर्म में वापस आ। कोहली ने आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच फरवरी में खेला था। अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप में भारत के खराब प्रदर्शन के बाद से वह सिर्फ दो टी20 मैच खेले हैं।

वहीं विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी टी20 में खराब प्रदर्शन कर रहे हैं। पंत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में 5 पारियों में मात्र 86 रन बनाए थे। हालांकि एजबेस्टन में खेले गए टेस्ट मैच में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। लेकिन सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा और हार्दिक पांडया के शानदार प्रदर्शन के बाद पंत की वापसी लगभग नमुमकिन है।

दूसरे और तीसरे टी20 के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, उमरान मलिक

Home / Sports / Cricket News / ENG vs IND: सूर्यकुमार यादव और दीपक हुड्डा का अच्छा प्रदर्शन बना कोहली और पंत के लिए मुसीबत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो