scriptटीम इंडिया के कोच की रेस में जुड़ा रॉबिन सिंह का नाम, कहा- टीम के लिए बदलाव जरूरी | Ex Cricketer Robin Singh apply for Team India coach | Patrika News
क्रिकेट

टीम इंडिया के कोच की रेस में जुड़ा रॉबिन सिंह का नाम, कहा- टीम के लिए बदलाव जरूरी

रॉबिन सिंह ( Robin Singh ) 2007 से लेकर 2009 तक टीम इंडिया ( Team India ) के फील्डिंग कोच रह चुके हैं। साथ ही वो मुंबई इंडियंस ( Mumbai Indians ) के असिस्टेंट कोच भी रह चुके हैं।
 
 

Jul 28, 2019 / 01:37 pm

Mazkoor

Team India

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian cricket team ) के कोच बनने की रेस में एक के बाद एक बड़े नाम जुड़ते जा रहे हैं। इस पद के लिए श्रीलंका के पूर्व कोच टॉम मूडी, श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर महेला जयवर्धने, न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन जैसे बड़े खिलाड़ी पहले ही आवेदन कर चुके हैं। अब इस लिस्ट में एक नया नाम भी जुड़ गया है। अपने जमाने के धुआंधार बल्लेबाज रॉबिन सिंह ( Robin Singh ) ने टीम इंडिया के कोच पद के लिए आवेदन किया है।

टीम इंडिया के फील्डिंग कोच रह चुके हैं रॉबिन सिंह

रॉबिन सिंह 2007 से लेकर 2009 के बीच टीम इंडिया ( Team India ) के फील्डिंग कोच भी रह चुके हैं। इसके अलावा वो मुंबई इंडियंस के असिस्टेंट कोच की भी जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। रॉबिन सिंह को अलग-अलग टीमों के साथ 15 साल तक कोचिंग का अनुभव है।

Robin singh

अपनी कोचिंग में रॉबिन सिंह ने जिताए हैं 10 खिताब

भारतीय अंडर-19 टीम के पूर्व कोच रहे रॉबिन सिंह ने वो बात कही जो आज पूरा देश कह रहा है। एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम लगातार बड़े मैचों में हार रही है। रवि शास्त्री के कोच रहते हुए टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2015, 2019 और एक वर्ल्ड टी-20 के सेमीफाइनल में हार चुकी है। रॉबिन सिंह अपनी कोचिंग के दौरान अलग-अलग टीमों को 10 खिताब दिला चुके हैं।

टीम इंडिया के लिए जरूरी हो गया है बदलाव- रॉबिन सिंह

रॉबिन सिंह ने कहा है कि 2023 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया को अभी से तैयार करनी होगी और वो इसके लिए तैयार भी हैं। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया के लिए बदलाव अच्छा रहेगा और आज इसकी जरूरत भी है। आपको बता दें कि भारतीय टीम के लिए नए कोच का फैसला कपिल देव की अगुवाई वाली तीन सदस्यीय समिति को करना है। 30 जुलाई इस पद के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख है।

Home / Sports / Cricket News / टीम इंडिया के कोच की रेस में जुड़ा रॉबिन सिंह का नाम, कहा- टीम के लिए बदलाव जरूरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो