scriptसाउथ अफ्रीका के पूर्व अंपायर रूडी कोएर्टजन का कार एक्सीडेंट में हुआ निधन | Former umpire Rudi Koertzen passed away in car accident Sehwag tweet | Patrika News

साउथ अफ्रीका के पूर्व अंपायर रूडी कोएर्टजन का कार एक्सीडेंट में हुआ निधन

locationनई दिल्लीPublished: Aug 09, 2022 06:27:30 pm

Submitted by:

Joshi Pankaj

पूर्व अंपायर रूडी कोएर्टजन ने 73 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है। दिग्गजों अंपायरों में उनका नाम आता था। कार एक्सीडेंट में उनकी मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना के बाद क्रिकेट जगह को बड़ा झटका लगा है। भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी दुख जताया।

Former umpire Rudi Koertzen passed away in car accident Sehwag tweet

दिग्गज अंपायर का निधन

क्रिकेट जगत के लिए बुरी खबर सामने आ रही है। साउथ अफ्रीका के पूर्व अंपायर रूडी कोएर्टजन का 73 साल की उम्र में निधन हो गया है। केपटाउन से जाने के दौरान एक कार दुर्घटना का शिकार वो हो गए। घटना स्थल पर ही उनकी मौत हो गई थी। रूडी कोएर्टजन आईसीसी के एलीट पैनल का हिस्सा रहे थे। रूडी के बेटे ने इस बारे में जानकारी एक न्यूज चैनल को दी। क्रिकेट जगत और खासतौर पर साउथ अफ्रीका को इस बार बड़ी क्षति हुई है। भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के साथ रूडी के बहुत अच्छे संबंध थे। मैदान पर बहुत बार दोनों मस्ती करते हुए भी नजर आए थे। रूडी की मौत की खबर सुनकर सहवाग ने भी भावुक ट्वीट किया। उन्होंने उनके साथ बिताए पलों को याद किया।
रूडी कोएर्टजन का करियर शानदार रहा

रूडी की मौत की खबर सुनकर क्रिकेट जगत में भी शोक की लहर है। उनके सम्मान में अब साउथ अफ्रीकी टीम अगले मुकाबले में काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरेगी। रूडी ने 331 इंटरनेशनल मैचों में अंपायरिंग की थी। टेस्ट क्रिकेट में 108 और वनडे क्रिकेट में 209 मैचों में उन्होंने अंपायरिंग की। इसके अलावा 14 टी-20 मुकाबलों में भी उन्होंने अंपायरिंग की थी।


आपको बता दें रूडी की पहली इंटरनेशनल सीरीज सा 1992-93 थी। तब भारत ने साउथ अफ्रीका का दौरा किया था। इसके बाद वो दुनिया में सबसे सम्मानित अंपायरों में से एक हो गए थे। अपनी ईमानदारी के लिए वो हमेशा जाने जाते थे।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर राशिद लतीफ ने एमएस धोनी को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान

https://twitter.com/willis_macp/status/1556942869746827264?ref_src=twsrc%5Etfw
सहवाग हुए भावुक

वीरेंद्र सहवाग ने भी ट्वीट के जरिए कहा, रूडी कोएर्टजन की फैमिली के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। उनके साथ मेरे बहुत अच्छे संबंध थे। मैं जब भी तेजतर्रार शॉट खेलता था तो वो मुझे डांटते थे। वो कहते थे कि अच्छे से खेलो क्योंकि मैं तुम्हारी बल्लेबाजी देखना चाहता हूं। एक बार उन्होंने अपने बेटे के लिए क्रिकेट पैड के बारे में कहा था। मैंने उन्हें गिफ्ट दिया और वो बहुत खुश हुए। रूडी तुम्हारी बहुत याद आएगी।
https://twitter.com/virendersehwag/status/1556958359659507712?ref_src=twsrc%5Etfw

ट्रेंडिंग वीडियो