scriptfour player hit most sixs in t20 world cup rohit sharma | T20 World Cup में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 4 बल्लेबाज, रोहित शर्मा रचेंगे इतिहास | Patrika News

T20 World Cup में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 4 बल्लेबाज, रोहित शर्मा रचेंगे इतिहास

locationनई दिल्लीPublished: Oct 02, 2022 08:23:58 am

Submitted by:

Joshi Pankaj

इस महीने ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन होगा। टी-20 में कोई भी रिकॉर्ड बनाना बहुत बड़ी बात होती है। फैंस द्वारा ये हमेशा याद रखा जाता है। टी-20 में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने के मामले में रोहित शर्मा अभी बहुत पीछे हैं लेकिन वो इस बार कमाल दिखा सकते हैं।

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा
टी20 वर्ल्ड कप की शुरूआत साल 2007 में हुई थी। पहला टी-20 वर्ल्ड कप भारतीय टीम ने जीता था। इस महीने टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन होगा। सभी टीमें इसकी तैयारी कर रही है। टी-20 वर्ल्ड में इस बार सिक्स की बरसात भी होगी। टी20 फॉर्मेट क्रिकेट का सबसे छोटा फॉर्मेट है। बाउंड्री लगने पर ही दर्शक बहुत खुश होते हैं। टी-20 में रिकॉर्ड कायम करना बहुत बड़ी बात होती है। वर्ल्ड कप में अगर कोई कारनामा होता है तो फैंस हमेशा इस बात को याद रखते हैं। टी-20 में सिक्स लगाने के मामले में रोहित शर्मा सबसे आगे हैं। उनके बाद न्यूजीलैंड के ओपनर मार्टिल गुप्टिल का नंबर आता है। टी-20 वर्ल्ड कप में सिक्स लगाने के मामले में ये दोनों खिलाड़ी अभी पीछे हैं। इस बार रोहित शर्मा जरूर आगे आकर इतिहास रच सकते हैं। टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले 4 खिलाड़ियों के बारे में बात करते हैं।
1) क्रिस गेल

सिक्स लगाने के मामले में गेल हमेशा से आगे रहे हैं। मैदान पर वो रन कम लेते थे और बाउंड्री ज्यादा लगाते थे। क्रिस गेल ने टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा सिक्स लगाए हैं। गेल ने टी20 वर्ल्ड कप के 33 मैचों में 63 छक्के लगाए हैं। इस लिस्ट में वो सबसे ऊपर है। गेल इस साल टी-20 वर्ल्ड कप में नजर नहीं आएंगे। वो रिटायरमेंट ले चुके हैं। गेल का टी-20 करियर बहुत ही शानदार रहा है।


2) युवराज सिंह


युवराज भी क्रिकेट से रिटायरमेंट ले चुके हैं। टी-20 के सबसे खतरनाक बल्लेबाज वो माने जाते थे। कई रिकॉर्ड उन्होंने टी-20 में बनाए। टी-20 वर्ल्ड कप की कुछ ऐतिहासिक पारियां आज भी याद की जाती है। युवराज सिंह टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने टी-20 वर्ल्ड कप के 31 मैचों में 33 सिक्स लगाए है। साल 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ छह गेंदों में छह सिक्स लगाए है।

यह भी पढ़ें

INDW vs SLW, Asia Cup 2022: भारत ने श्रीलंका को 41 रन से हराया



3) शेन वॉट्सन


वॉट्सन भी रिटायरमेंट ले चुके हैं लेकिन उनका टी-20 करियर शानदार रहा है। टी-20 वर्ल्ड कप में उन्होंने बहुत ही शानदार पारियां खेली है। अपनी धाकड़ बल्लेबाजी के लिए वो जाने जाते थे। उन्होंने टी-20 वर्ल्ड कप के 24 मैचों में 31 सिक्स लगाए हैं। वॉट्सन का वनडे करियर भी शानदार रहा है। अपने करियर में कई रिकॉर्ड उन्होंने बनाए है।

4) रोहित शर्मा


लिस्ट में ऊपर के तीन बल्लेबाजों पर नजर डाली जाए तो सभी रिटायरमेंट ले चुके हैं। अब इन तीनों के बाद रोहित शर्मा का नंबर आता है। रोहित शर्मा इस समय टीम इंडिया के कप्तान है। इस बार टी-20 वर्ल्ड कप में उनके पास कुछ दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे करने का मौका होगा। टी-20 वर्ल्ड कप के 33 मैचों में रोहित शर्मा अभी तक 31 सिक्स लगा चुके हैं।

यह भी पढ़ें

3 भारतीय खिलाड़ी जो इस साल T20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद रिटायरमेंट ले सकते हैं

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता, 22 पिस्टल और 5 मैगजीन के साथ तीन गिरफ्तारदिल्ली में श्रद्धा मर्डर जैसा एक और केस, शव के टुकड़े कर फ्रिज में रखा, मां-बेटा गिरफ्तारपायलट और गहलोत की कलह से भारत जोड़ो यात्रा पर नहीं पड़ेगा फर्क : राहुल गांधीCM भूपेश बघेल बोले- बलात्कारी को बचाने में लगी हुई है भाजपा, ED-IT को लेकर कही ये बातऋतुराज गायकवाड़ ने एक ओवर में 7 छक्के जड़कर बनाया विश्व रिकॉर्ड, युवराज को भी छोड़ा पीछेगुजरात चुनाव में 'आप' को झटका, वसंत खेतानी भाजपा में शामिल केजरीवाल निराशादिल्ली के स्कूल में बम की सूचना से मचा हड़कंप, डिस्पोजल स्क्वॉड मौके परयोगी के सभा में जाते लोगों में हुई धक्का-मुक्की, नाले में गिरे लोग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.