scriptग्रीम स्मिथ ने दूसरी बार रचाई शादी, पहली पत्नी से ले चुके हैं तलाक | Graeme Smith second time married divorced from first wife | Patrika News

ग्रीम स्मिथ ने दूसरी बार रचाई शादी, पहली पत्नी से ले चुके हैं तलाक

locationनई दिल्लीPublished: Nov 05, 2019 05:04:07 pm

Submitted by:

Mazkoor

स्मिथ ने अपनी शादी की जानकारी ट्विटर पर तस्वीर डालकर दी। उन्होंने बताया कि दो नवंबर को उन्होंने अपनी मंगेतर से शादी कर ली।

graeme smith

नई दिल्ली : दक्षिण अफ्रीका के सबसे सफल कप्तानों में से एक माने जाने वाले पूर्व सलामी बल्लेबाज ग्रीम स्मिथ ने दूसरी बार शादी रचा ली है। वह दो नवंबर को अपनी प्रेमिका रोमी लानफ्रांची से विवाह के बंधन में बंध गए। 38 साल के स्मिथ ने सोमवार को अपने शादी की फोटो ट्वीट कर लिखा- उनके लिए दो नवंबर का दिन बहुत बेहतरीन था। स्मिथ रोमी के साथ काफी दिनों से लिव इन में रह रहे थे। उन्होंने अपनी उनकी मौजूदा पत्नी रोमी ने दिसंबर 2016 में स्मिथ के बच्चे को जन्म भी दिया था।

 

https://twitter.com/hashtag/wedding?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
आईपीएल में लागू होगा ‘पावर प्लेयर’ नियम, एकादश से बाहर का खिलाड़ी भी कर सकेगा बल्लेबाजी

पहली पत्नी से भी हैं दो बच्चे

स्मिथ की पहली शादी अगस्त 2011 में आयरलैंड की गायिका मॉर्गन डीन से की थी। पूर्व पत्नी से स्मिथ के दो बच्चे भी हैं। इन दोनों ने फरवरी 2015 को यह घोषणा की थी कि वह दोनों अलग हो रहे हैं।

दक्षिण अफ्रीका के सबसे युवा कप्तान का रिकॉर्ड है स्मिथ के नाम

ग्रीम स्मिथ के नाम दक्षिण अफ्रीका के सबसे युवा कप्तान का रिकॉर्ड है। टेस्ट क्रिकेट में जब सफल कप्तानों की बात होती है तो उसमें एक नाम ग्रीम स्मिथ का भी आता है। उन्होंने अपनी कप्तानी में टेस्ट क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका का परचम लहराया। इसके अलावा वह अपनी टीम के शानदार सलामी बल्लेबाज भी थे। उन्होंने अपने देश के लिए 117 टेस्ट में उन्होंने 48.25 की औसत से 9,265 रन बनाए। इसमें 27 शतक शामिल हैं। एकदिवसीय क्रिकेट में भी उनका रिकॉर्ड शानदार है। 197 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में उन्होंने 37.78 के औसत से 6989 रन बनाए। टी-20 क्रिकेट में अपने देश की ओर से उन्होंने 33 मैच में 31.68 के औसत से 982 रन बनाए। 2014 में उन्होंने अचानक क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी। उस वक्त वह अपने करियर के पीक पर चल रहे थे।

नताशा स्टेनकोविच के साथ डिनर डेट पर देखें गए हार्दिक पांड्या, परिवार से भी मिलवा चुके हैं

अब कमेंट्री में आजमा रहे हैं हाथ

क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अब ग्रीम स्मिथ कमेंटेटर बन गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के पिछले भारत दौरे पर वह कमेंट्री करने भारत आए थे। इस दरमियान उन्होंने रोहित शर्मा की खुलकर तारीफ की थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो