Ian Botham ने Team India की कप्तानी के लिए Virat Kohli को बताया सबसे बेहतर, इन्हें बताया सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर

विश्व क्रिकेट के सर्वकालिक हरफनमौलाओं में से एक Ian Botham ने कहा कि मौजूदा समय का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर Ben Stokes हैं।

By: Mazkoor

Updated: 29 May 2020, 01:22 PM IST

नई दिल्ली : विश्व क्रिकेट में सर्वकालिक महानतम हरफनमौलाओं में से एक माने जाने वाले इंग्लैंड के इयान बॉथम (Ian Botham) टीम इंडिया (Team India) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की जमकर प्रशंसा की है। 64 साल के बॉथम के अनुसार, 31 साल के विराट कोहली टीम इंडिया का नेतृत्व नेतृत्व करने के लिए सबसे सही खिलाड़ी हैं। बाथम ने यह बातें प्लेराइट फाउंडेशन से ऑनलाइन चैट के दौरान कही। उन्होंने कहा कि विराट सामने वाली टीम से मैच ले जाते हैं। वह अपने खिलाड़ियों के लिए बोलते हैं और खड़े होते हैं। वह कोहली के खिलाफ खेलना पसंद करते।

Coronavirus Impact : ICC और BCCI के बीच T-20 विश्व कप विवाद का 10 जून को निकल सकता है हल

पेड़ पर नहीं उगते हरफनमौला

इयान बॉथम से जब मौजूदा समय के हरफनमौलाओं के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि किसी को हरफनमौला खिलाड़ी बनाया नहीं जा सकता। वह पेड़ पर नहीं उगते। इससे काम का बोझ दोगुना होता है और यह उनके शरीर पर भी असर डालता है। कपिल देव (Kapil Dev) का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि कपिल ने उस समय की भारतीय पिचों पर जिन पर गेंदबाजों के लिए कुछ बहुत कम होता था, कितनी गेंदबाजी की। वह भी दिल्ली और चेन्नई की गर्मी में। बॉथम ने कहा कि वह मौजूदा पीढ़ी में ऐसा करते किसी को नहीं देखते।

Bowling Coach ने की भविष्यवाणी, अभी बना रहेगा भारतीय तेज गेंदबाजों का जलवा

बेन स्टोक्स को बताया अपने जैसा

इस बातचीत में इयान बॉथम ने इंग्लैंड टीम के मौजूदा हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को अपने जैसा क्रिकेटर बताया। उन्होंने कहा कि वह इंग्लैंड के पूर्व हरफनमौला एंड्रयू फ्लिंटॉफ (Andrew Flintoff) से बेहतर हैं। बाथम ने कहा कि बेन स्टोक्स, फ्लिंटॉफ से काफी आगे हैं। बाथम ने कहा कि स्टोक्स उनके करीबी रूप हैं। स्टोक्स उनकी तरह दिल खोलकर खेलते हैं। साथ में बॉथम ने यह भी कहा कि निश्चित रूप से फ्लिंटॉफ भी शानदार थे, लेकिन स्टोक्स अविश्वसनीय हैं। वह मौजूदा समय में विश्व के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर हैं।

Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned