scriptIan Botham ने Team India की कप्तानी के लिए Virat Kohli को बताया सबसे बेहतर, इन्हें बताया सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर | Ian Botham told Virat Kohli to be the best captain for Team India | Patrika News

Ian Botham ने Team India की कप्तानी के लिए Virat Kohli को बताया सबसे बेहतर, इन्हें बताया सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर

locationनई दिल्लीPublished: May 29, 2020 01:22:20 pm

Submitted by:

Mazkoor

विश्व क्रिकेट के सर्वकालिक हरफनमौलाओं में से एक Ian Botham ने कहा कि मौजूदा समय का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर Ben Stokes हैं।

Virat Kohli

Virat Kohli

नई दिल्ली : विश्व क्रिकेट में सर्वकालिक महानतम हरफनमौलाओं में से एक माने जाने वाले इंग्लैंड के इयान बॉथम (Ian Botham) टीम इंडिया (Team India) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की जमकर प्रशंसा की है। 64 साल के बॉथम के अनुसार, 31 साल के विराट कोहली टीम इंडिया का नेतृत्व नेतृत्व करने के लिए सबसे सही खिलाड़ी हैं। बाथम ने यह बातें प्लेराइट फाउंडेशन से ऑनलाइन चैट के दौरान कही। उन्होंने कहा कि विराट सामने वाली टीम से मैच ले जाते हैं। वह अपने खिलाड़ियों के लिए बोलते हैं और खड़े होते हैं। वह कोहली के खिलाफ खेलना पसंद करते।

Coronavirus Impact : ICC और BCCI के बीच T-20 विश्व कप विवाद का 10 जून को निकल सकता है हल

पेड़ पर नहीं उगते हरफनमौला

इयान बॉथम से जब मौजूदा समय के हरफनमौलाओं के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि किसी को हरफनमौला खिलाड़ी बनाया नहीं जा सकता। वह पेड़ पर नहीं उगते। इससे काम का बोझ दोगुना होता है और यह उनके शरीर पर भी असर डालता है। कपिल देव (Kapil Dev) का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि कपिल ने उस समय की भारतीय पिचों पर जिन पर गेंदबाजों के लिए कुछ बहुत कम होता था, कितनी गेंदबाजी की। वह भी दिल्ली और चेन्नई की गर्मी में। बॉथम ने कहा कि वह मौजूदा पीढ़ी में ऐसा करते किसी को नहीं देखते।

Bowling Coach ने की भविष्यवाणी, अभी बना रहेगा भारतीय तेज गेंदबाजों का जलवा

बेन स्टोक्स को बताया अपने जैसा

इस बातचीत में इयान बॉथम ने इंग्लैंड टीम के मौजूदा हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को अपने जैसा क्रिकेटर बताया। उन्होंने कहा कि वह इंग्लैंड के पूर्व हरफनमौला एंड्रयू फ्लिंटॉफ (Andrew Flintoff) से बेहतर हैं। बाथम ने कहा कि बेन स्टोक्स, फ्लिंटॉफ से काफी आगे हैं। बाथम ने कहा कि स्टोक्स उनके करीबी रूप हैं। स्टोक्स उनकी तरह दिल खोलकर खेलते हैं। साथ में बॉथम ने यह भी कहा कि निश्चित रूप से फ्लिंटॉफ भी शानदार थे, लेकिन स्टोक्स अविश्वसनीय हैं। वह मौजूदा समय में विश्व के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो