scriptICC T20 World Cup 2022 : T20 वर्ल्ड कप टीम चयन में संजू सेमसन और इशान किशन नजरअंदाज, फैंस हताश | ICC T20 World Cup 2022 BCCI Selectors Snub Sanju Samson and Ishan Kish | Patrika News

ICC T20 World Cup 2022 : T20 वर्ल्ड कप टीम चयन में संजू सेमसन और इशान किशन नजरअंदाज, फैंस हताश

locationनई दिल्लीPublished: Sep 13, 2022 07:15:03 am

Submitted by:

Mohit Kumar

ICC T20 World Cup 2022: अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए आज टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई है। इस टीम में काफी समय बाद जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल ने वापसी की है। हालांकि फिर भी दो खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है जो वर्ल्ड कप टीम में शामिल होने के हकदार थे।

Ishan Kishan

Ishan Kishan

ICC T20 World Cup 2022: अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए आज टीम इंडिया का की घोषणा कर दी गई है। इस टीम में काफी समय बाद जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल ने वापसी की है। हालांकि फिर भी दो खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है जो वर्ल्ड कप टीम में शामिल होने के हकदार थे। इन खिलाड़ियों द्वारा अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद भी टीम इंडिया में ने जगह नहीं मिली है। दोनों ही खिलाड़ियों को बतौर बल्लेबाज टीम इंडिया में शामिल किया जा सकता था लेकिन चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति ने दोनों ही बेहतरीन बल्लेबाजों को नजरअंदाज कर दिया है। बीसीसीआई के इस फैसले के बाद ट्विटर काफी आलोचना भी हुई है। आइए आपको इन दोनों खिलाड़ियों के बारे में जानकारी देते हैं
1) Ishan Kishan:

दोस्तों जो पहला खिलाड़ी है जिसे T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया है उसका नाम है ईशान किशन। आपको बता दें कि इससे पहले भी ईशान किशन को एशिया कप 2022 में भी मौका नहीं मिला था। उनकी जगह ऋषभ पंत को प्राथमिकता दी गयी थी। आपको बता दें वह कई मायनों में ऋषभ पंत से एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं। टी-20 में खेले गए 19 मुकाबलों में किशन ने 30.17 के एवरेज से रन बनाए हैं जो ऋषभ पंत के 23.95 के औसत से कहीं ज्यादा है।

इसके अलावा उनका स्ट्राइक रेट भी ऋषभ पंत से कहीं अधिक है। वह T20 में 131.16 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हैं जबकि 126 बल्लेबाजी करते हैं। साथी वही वह टॉप ऑर्डर में टीम इंडिया को एक लेफ्ट हैंड बल्लेबाज के रूप में खतरनाक शुरुआत दे सकते थे। लेकिन अब किशन को घर से T20 वर्ल्ड कप देखना होगा।

यह भी पढ़ें

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की घरेलू टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा

ishan_kishan.jpg

2) Sanju Samson:

दोस्तों अगर हम संजू सैमसन को टीम इंडिया का सबसे बदनसीब खिलाड़ी कहें तो इसमें कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी। संजू सैमसन को उतनी मौके नहीं मिले, जितने वह डिजर्व करते थे, यह बात सभी जानते हैं। इसीलिए क्रिकेट में संजू सैमसन के जीरो हेटर्स मौजूद हैं। ईशान किशन के अलावा संजू सैमसन को भी T20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल नहीं किया गया है। वह भी मिडिल ऑर्डर के खतरनाक बल्लेबाज है जो अक्सर सिक्स लगाकर अपनी पारी की शुरुआत करते हैं।

बता दें कि टीम इंडिया में श्रेयस अय्यर के रूप में स्टैंडबाई के तौर पर उन्हें रखा जा सकता था लेकिन चयनकर्ताओं ने उन पर विश्वास नहीं दिखाया। इसके अलावा संजू सैमसन ऋषभ पंत से बेहतरीन स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हैं। संजू ने अब तक भारतीय टीम के लिए 16 मुकाबले खेले हैं जिन्होंने जिसमें उन्होंने 135.16 के स्ट्राइक रेट से 296 रन बनाए है। बहरहाल संजू सैमसन इस बार भी अपनी किस्मत को ही कोसते हुए नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा

sanju_samson_odi.jpg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो