IND vs ENG: ​जसप्रीत बुमराह से उलझ पड़े इंग्लैंड के खिलाड़ी, मैदान पर मचा बवाल, वीडियो वायरल

पांचवें दिन जब जसप्रीत बुमराह बल्लेबाजी करने आए तो इंग्लैंड के तेज गेंदबाज हरकत में आ गए। इस दौरान बुमराह और अंग्रेजों के बीच कई बार झड़प देखने को मिली।

By: भूप सिंह

Updated: 16 Aug 2021, 08:10 PM IST

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट लॉर्ड्स (Lords Test) में खेला जा रहा है। पांचवें और आखिरी दिन ऋषभ पंत का विकेट जल्दी खोेने के बाद मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने नाबाद 90 रनों की पार्टनरशिप कर टीम इंडिया को अच्छी पॉजिशिन में पहुंचा दिया। शमी 54 और बुमराह 34 रनों पर नाबाद लौटे। इसके बाद भारत ने 271 रनों की लीड हासिल कर अपनी पारी घोषित कर दी। लेकिन इस बीच मैदान पर बुमराह और इंग्लिश खिलाड़ियों के बीच कई बार झड़प देखने को मिली।

जसप्रीत बुमराह से भिड़े अंग्रेज
लॉर्ड्स टेस्ट के पांचवें दिन पंत के आउट होने पर जसप्रीत बुमराह बल्लेबाजी करने आए और उनके आते ही इंग्लिश टीम एक्शन में आ गई। क्योंकि पिछले मैच में बुमराह ने जिम्मी एंडनसन को बाउंसर से काफी परेशान किया था। ऐसे में इंग्लिश खिलाड़ी कई बार बुमराह से उलझते दिखे। इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस बीच बुमराह इंग्लैंड के विकेटकीपर जोस बटलर को भी कुछ कहते दिखे।

यह खबर भी पढें:—IND VS ENG: ऋषभ पंत ने बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज विदेशी सरजमीं पर पूरे किए सबसे तेज 1000 रन, धोनी को छोड़ा पीछे

बदला लेना चाहते थे इंग्लिश खिलाड़ी
गौरतलब है पहली पारी में जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जिम्मी एंडरसन को लगातार एक के बाद एक बाउंसर मारी थी। इसके बाद से ही इंग्लिश खिलाड़ी बुमराह से खफा थे। उसी के जवाब में जब पांचवें दिन बुमराह बल्लेबाजी करने आए तो इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों ने उन पर खतरनाक गेंदों से हमला करना शुरू कर दिया। लेकिन बुमराह ने उन्हें 34 रनों नाबाद पारी खेलकर जवाब दिया।

बुमराह-शमी ने छीना इंग्लैंड से मैच
पांचवें दिन भारतीय टेलेंडर बल्लेबाज मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने 9 विकेट के लिए नाबाद 89 रनों की पार्टनरशिप कर भारत को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया। शमी ने 56 और बुमराह ने 34 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। भारत ने 271 रनों की बढ़त बनाकर पारी घोषित कर दी।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned