ind vs eng 2nd Test Match : इंग्लैंड 134 पर ढेर, भारत को 249 रनों की बढ़त

-टीम इंडिया को दूसरी मिली 249 रनों की बढ़त। इंग्लैंड पहली पारी में 134 रनों पर ढेर।
-स्टंप्स के समय तक रोहित शर्मा 25 रन और चेतेश्वर पुजारा 7 रन बनाकर नाबाद लौटे।
-रविचंद्रन अश्विन ने चटकाए 5 विकेट। इशांत ने लिए 2 विकेट।
-चार भारतीय खिलाड़ी पहली पारी में नहीं खोल पाए अपना खाता।

 

By: भूप सिंह

Published: 14 Feb 2021, 09:26 PM IST

नई दिल्ली। भारत (India) ने एमए चिदंबरम स्टेडियम में जारी दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को इंग्लैंड (England) की पहली पारी 134 पर समेट दिया। भारत ने इसके जवाब में अपनी दूसरी पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर 54 रन बना लिए हैं और उसके अब तक 249 रनों की बढ़त हासिल हो चुकी है। मेजबान टीम ने पहली पारी में 329 रन बनाए थे और उसके पास पहली पारी में 195 रनों की बढ़त थी।

Watch Video : बीच मैदान में ऐसे खुशियां बांटते नजर आए विराट कोहली, वीडियो वायरल

रोहित और पुजारा क्रीज पर
स्टंप्स के समय रोहित शर्मा 62 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की बदौलत 25 रन और चेतेश्वर पुजारा 18 गेंदों पर एक चौके की मदद से सात बनाकर नाबाद हैं। दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए अब तक 12 रन जोड़े हैं। इंग्लैंड को 134 रनों पर आलआउट करने के बाद अपनी दूसरी पारी की शुरुआत करने उतरी भारतीय टीम के लिए रोहित और शुभमन गिल (14) ने पहले विकेट के लिए 42 रनों की साझेदारी की। गिल ने 28 गेंदों पर एक six लगाया। उन्हें जैक लीच ने पगबाधा किया।

चेन्नई टेस्ट : चोटिल पुजारा की जगह फिल्डिंग करने मयंक मैदान में उतरे

बेेन फोक्स ने बनाए सर्वाधिक 42 रन
गिल के आउट होने के बाद रोहित और पुजारा ने मेजबान टीम को और कोई झटका नहीं लगने दिया और दिन का खेल निकाल दिया। इससे पहले, भारत को उसकी पहली पारी में 329 रन पर समेटने के बाद इंग्लैंड की टीम भी अपनी पहली पारी में 134 पर आलआउट हो गई और भारत को 195 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल हुई। इंग्लैंड की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स 107 गेंदों में चार चौकों की मदद से सर्वाधिक 42 रन बनाकर नाबाद रहे। उनके अलावा ओली पोप ने 22, बेन स्टोक्स ने 18 और डॉमिनिक सिब्ले ने 16 रन बनाए। बाकी बल्लेबाज दोहरे अंकों में भी नहीं पहुंच पाए।

Wasim Jaffer पर इस्लाम को बढ़ावा देने के मामले में कूदे राहुल गांधी, राजनीतिक रंग देते हुए ऐसे किया समर्थन

अश्विन ने चटकाए 5 विकेट
भारत की तरफ से अश्विन ने 43 रन देकर पांच विकेट, इशांत शर्मा ने 22 रन देकर दो विकेट, अक्षर पटेल ने 40 रन देकर दो विकेट और मोहम्मद सिराज ने पांच रन देकर एक विकेट लिया। वहीं, भारत ने रविवार को अपने शनिवार के कुल स्कोर 300 में सिर्फ 29 रन जोड़े। दिन की शुरूआत में ही भारत ने अक्षर पटेल का विकेट गंवा दिया। वो ऑफ स्पिनर मोईन अली की बॉल पर स्टंप आउट हो गए। उन्होंने 14 गेंद पर 5 रन बनाए। अगले ही ओवर में ईशांत शर्मा बिना कोई रन बनाए अली की गेंद पर आउट हो गए।

पंत ने फिर लगाया अर्धशतक
सीरीज का अपना पहला मैच खेल रहे कुलदीप यादव कुछ देर विकेट पर रुके, लेकिन वो भी बिना कोई रन बनाए पैवेलियन लौट गए। मोहम्मद सिराज ने पहली गेंद पर चौका लगाया लेकिन दूसरी ही गेंद पर वो आउट हो गए। विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत 58 रन बनाकर नाबाद रहे। इस दौरान उन्होंने 77 गेंदे खेली। पंत ने सात चौके और दो छक्के लगाए।

IND vs ENG 2nd Test Day 2: टीम इंडिया के 329 रनों का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम लड़खड़ाई, स्कोर 92/6

4 भारतीय नहीं खोल पाए अपना खाता
इस मैच में भारत के चार बल्लेबाज- शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशांत और कुलदीप यादव अपना खाता नहीं खोल पाए। उनके अलावा पहली पारी में रोहित ने 161, अजिंक्य रहाणे ने 67 और पुजरा ने 21 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से मोइन अली ने चार, ओली स्टोन ने तीन और लैक लीच ने दो जबकि कप्तान जोए रूट ने एक विकेट लिया।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned