scriptसूर्यकुमार ने शुभमन गिल को प्लेयर ऑफ द मैच देने पर उठाए सवाल, बोले- ये खिलाड़ी असली हकदार | ind vs nz 3rd t20 shubman gill player of the match award suryakumar yadav told rahul tripathi real game changer | Patrika News
क्रिकेट

सूर्यकुमार ने शुभमन गिल को प्लेयर ऑफ द मैच देने पर उठाए सवाल, बोले- ये खिलाड़ी असली हकदार

IND vs NZ 3rd T20 : भारत के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के 126 रन की तूफानी पारी की बदौलत भारत ने 168 रनों से ऐतिहासिक जीत हासिल की है, जिसके चलते उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। लेकिन, सूर्यकुमार यादव ने मैच के बाद अचानक शुभमन गिल को प्लेयर ऑफ द मैच देने पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं।

नई दिल्लीFeb 02, 2023 / 02:47 pm

lokesh verma

suryakumar-yadav.jpg

सूर्यकुमार ने शुभमन गिल को प्लेयर ऑफ द मैच देने पर उठाए सवाल।

IND vs NZ 3rd T20 : भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई टी20 सीरीज के निर्णायक मुकाबले टीम इंडिया ने जबरदस्त प्रदर्शन के साथ सबसे बड़ी जीत दर्ज करते हुए जीता है। युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने 200 के स्ट्राइक रेट से 126 रन की तूफानी पारी खेलकर बड़ा धमाका किया है। उनकी इसी पारी की बदौलत भारत ने 168 रनों से ऐतिहासिक जीत हासिल की है, जिसके फलस्वरूप गिल प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। लेकिन, टीम इंडिया के 360 डिग्री बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव मैच के बाद अचानक एक हैरतअंगेज बयान देकर चौंका दिया है। उन्होंने शुभमन गिल को प्लेयर ऑफ द मैच देने पर सवाल उठाते हुए किसी और खिलाड़ी को इसका असली हकदार बता दिया है।

भारत ने तीसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड को 168 रनों से मात देकर टी20 सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया है, लेकिन इस जीत में अहम भूमिका निभाने वाले शुभमन गिल को सूर्यकुमार यादव प्लेयर ऑफ द मैच का असली हकदार नहीं माना है। उन्होंने एक अन्य साथी खिलाड़ी को टीम इंडिया का असली मैच विनर बताया है। सूर्याकुमार यादव की सोच से क्रिकेट फैंस भी हैरान हैं।

राहुल त्रिपाठी को बताया असली गेमचेंजर

दरअसल, सूर्यकुमार यादव ने बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले निर्णायक मैच में शुभमन गिल के स्थान पर राहुल त्रिपाठी को असली गेम चेंजर करार दिया है। सूर्यकुमार ने मैच के बाद इंस्टाग्राम पर राहुल त्रिपाठी के साथ एक फोटो शेयर की और उन्हें असली गेम चेंजर बताया है। उनकी इस पोस्ट पर क्रिकेट फैंस तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

यह भी पढ़े – उमरान मलिक ने गोली की स्पीड से फेंकी गेंद… 30 गज दूर गिरी बेल्स

इसलिए बताया असली हकदार

बता दें कि टीम इंडिया ने सिर्फ 7 रन के स्कोर पर ही ईशान किशन के रूप में पहला विकेट गंवा दिया था। उसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे राहुल त्रिपाठी ने 22 गेंदों पर 200 के स्ट्राइक रेट से 44 रनों की तूफानी पारी खेली। राहुल त्रिपाठी की इसी विस्फोटक पारी की वजह से भारतीय टीम और गिल को वह मोमेंटम मिला, जिससे 234 रनों का विशाल स्कोर बन सका।

यह भी पढ़े – भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट फैंस लिए खुशखबरी, इसी महीने टी20 में होगी भिड़ंत

Home / Sports / Cricket News / सूर्यकुमार ने शुभमन गिल को प्लेयर ऑफ द मैच देने पर उठाए सवाल, बोले- ये खिलाड़ी असली हकदार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो