scriptIND vs NZ: उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह ने किया डेब्यू, लेकिन ट्विटर पर इस खिलाड़ी की हो रही चर्चा | IND vs NZ: Umarn malik and Arshdeep singh made debut but sanju samson is the trending topic | Patrika News

IND vs NZ: उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह ने किया डेब्यू, लेकिन ट्विटर पर इस खिलाड़ी की हो रही चर्चा

locationनई दिल्लीPublished: Nov 25, 2022 09:04:40 am

Submitted by:

Siddharth Rai

भारत के लिए भले ही उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह ने डेब्यू किया है। लेकिन फिर भी सोशल मीडिया में चर्चा संजू सैमसन की हो रही है। ट्विटर पर सुबह से संजू सैमसन ट्रेंड हो रहे हैं। टी20 सीरीज में नज़रअंदाज़ किए जाने के बाद सैमसन को वनडे में मौका मिला है। फैंस संजू को आज खेलता देख काफी खुश हैं।

umran_arsh.png

India vs New Zealand: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुक़ाबला ऑकलैंड के इडेन पार्क में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय तेज गेंदबाज उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह ने डेब्यू किया है। दोनों खिलाड़ी भारत के लिए टी20 मैच खेल चुके हैं लेकिन वनडे में यह पहली बार है जब वे नीली जर्सी में उतरेंगे। इन दोनों के डेब्यू के बावजूद सोशल मीडिया पर किसी और खिलाड़ी की चर्चा हो रही है।

ट्विटर पर सुबह से संजू सैमसन ट्रेंड हो रहे हैं। टी20 सीरीज में नज़रअंदाज़ किए जाने के बाद सैमसन को वनडे में मौका मिला है। फैंस संजू को आज खेलता देख काफी खुश हैं। एक यूजर ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘ संजू का औसत पूरी टीम में सबसे ज्यादा है। आज उन्हें खेलता देख मुखे बेहद खुशी हो रही है।’ एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘ संजू आज इन्हें बता दो। ताकि आगी बार ये तुम्हें बाहर करने से पहले 100 बार सोचें।’ एक यूजर ने लिखा, ‘क्रिकेट एक्सपेर्ट बोलते हैं हमें 6 नंबर पर एक लेफ्ट हैंड बल्लेबाज चाहिए। इसीलिए पंत को बार बार मौका मिल रहा है। तो पंत को 6 पर ही खिलाओ संजू को इतना नीचे क्यों भेजा है। ‘

सैमसन ने अब तक 10 वनडे मैचों में 73.50 की औसत से 294 रन बनाए हैं। टी-20 इंटनेशनल में भी सैमसन का रिकॉर्ड अच्छा है। उन्होंने 16 टी-20 में 21 की औसत से 296 रन बनाए हैं। हालांकि सैमसन को कभी निरंतर रूप से भारत के लिए खेलने का मौका नहीं मिला है।


https://twitter.com/ImTanujSingh/status/1595966297795620864?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/indvsnz?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/SanjuSamson?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

डेब्यू करने वाले खिलाड़ियों की बात करें तो अर्शदीप सिंह साल 2022 में भारत के अहम गेंदबाज़ रहे हैं। टी20 विश्वकप हो या कोई भी T20 सीरीज़ टीम मैनेजमेंट ने अर्शदीप पर भरोसा दिखाया है। लेकिन उमरान मलिक को लेकर ये बहुत बड़ी खबर है। लंबे समय से उमरान को टीम इंडिया में शामिल करने की मांग की जा रही थी। ऐसे में उनके टीम में आने से फैन्स खासे खुश हैं। उमरान मलिक को आईपीएल 2022 के बाद से ही उनके पेस के लिए टीम में शामिल करने की मांग हो रही थी।

टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन:
शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेन्द्र चहल।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो