script

IND vs WI: 3 गेंदबाज जो वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज हराने में भारत की मदद करेंगे

locationनई दिल्लीPublished: Jul 20, 2022 06:14:34 pm

Submitted by:

Mohit Kumar

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 22 जुलाई से तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू होने जा रही है। इस दौरे पर भारतीय टीम की कमान शिखर धवन को सौंपी गई है। इस आर्टिकल में जानिए कि वे कौन-से तीन गेंदबाज हैं जो वेस्टइंडीज का वनडे सीरीज हराने में भारत की मदद करते हुए नजर आएंगे

mohammed_siraj_odi.jpg

Mohammed Siraj

IND vs WI: भारतीय क्रिकेट टीम इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर है। इस दौरे पर भारतीय टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज और पांच मैचों की T20 सीरीज खेलेगी। इसके अलावा 22 जुलाई से दोनों टीमों के बीच पहला वनडे मुकाबला पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनाद में खेला जाएगा। इस दौरे पर भारतीय टीम की कमान लेफ्ट हैंड खब्बू बल्लेबाज शिखर धवन को सौंपी गई है जो कप्तान की भूमिका में दिखेंगे। वहीं भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ियों को वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ आराम दिया गया है। इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे तीन भारतीय गेंदबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो वेस्टइंडीज को हराने में भारत की मदद करते हुए नजर आएंगे
1) Yuzvendra Chahal

भारतीय फिरकी गेंदबाज युजवेंद्र चहल इन दिनों कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं। वह अपनी फ्लाइटेड गेंदबाजी से विश्व के हर दिग्गज बल्लेबाज को परेशान कर रहे हैं। हाल ही में खत्म हुई इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में उन्होंने दूसरे और तीसरे मुकाबलों में क्रमशः 4 और 3 विकेट निकालकर इंग्लैंड की कमर तोड़ दी थी। वेस्टइंडीज के खिलाफ चहल अगर इंग्लैंड वाला प्रदर्शन दोहराने में कामयाब होते हैं तो जरूर वह भारत को वनडे सीरीज जीतने में मदद कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान के अब्दुल्ला शफीक ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले टेस्ट क्रिकेटर

yuzvendra_chahal_odi.jpg

2) Mohammed Siraj

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में खेलने का मौका मिला था। जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में सिराज ने शानदार प्रदर्शन किया और दो महत्वपूर्ण झटके। उन्होंने पॉवरप्ले में जॉनी बेयरस्टो और जो रूट को आउट कर इंग्लैंड को हराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। बुमराह को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में आराम दिया गया है। इस वजह से मोहम्मद सिराज वनडे सीरीज में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। अगर वह अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो जरूर भारतीय टीम वनडे सीरीज जीत पाएगी।

यह भी पढ़ें

बेन स्टोक्स अपने आखिरी वनडे मुकाबले में हुए भावुक, विराट कोहली को लेकर कही ये बड़ी बात

mohammed_siraj_odi.jpg

3) Prasidh Krishna

भारतीय युवा गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा इन दिनों कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं। वह आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन करने के बूते भारतीय टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे थे। कृष्णा को इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे मुकाबले में खेलने का मौका मिला, हालांकि उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा लेकिन फिर भी उन्होंने 2 विकेट निकाले। अगर कृष्णा वेस्टइंडीज के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो भारतीय टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज जीत सकती है।
prasidh_krishna_odi.jpg

ट्रेंडिंग वीडियो