scriptIndia vs England: पहले टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम से जुड़ा ये दिग्गज बल्लेबाज, लगा चुका है 4 शतक | India vs England mayank agarwal has been called up to india squad | Patrika News

India vs England: पहले टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम से जुड़ा ये दिग्गज बल्लेबाज, लगा चुका है 4 शतक

locationनई दिल्लीPublished: Jun 27, 2022 10:55:40 am

Submitted by:

Mohit Kumar

भारतीय टीम के इंग्लैड दौरे के पहले टेस्ट मैच से पहले भारतीय बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया गया हैं। बता दें कि इस दौरे केएल राहुल के चोटिल और कप्तान रोहित शर्मा को कोविड होने के बाद मयंक को टीम में शामिल किया गया है।

Mayank agarwal and Rohit Sharma

Mayank agarwal and Rohit Sharma

India vs England: भारतीय क्रिकेट टीम इस समय इंग्लैड दौरे (India tour of England) पर है। इस दौरे पर भारतीय टीम को एक टेस्ट मैच के अलावा तीन-तीन मैचों की वनडे और टी-20 सीरीज खेलनी हैं। बता दें कि टेस्ट मैच पिछले साल की टेस्ट सीरीज का एक बचा हुआ मैच है जो कोरोना के बाद में शिफ्ट कर दिया गया था। यह टेस्ट मैच 1 जुलाई से दोनों टीमों के बीच बर्मिंघम में खेला जाएगा।

इस मैच के शुरु होने से पहले भारतीय टीम को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के रूप में तगड़ा झटका लग गया है। भारतीय कप्तान को कोविड ने जकड़ लिया है, इससे पहले ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) को चोट के चलते इंग्लैड दौरे से बाहर होना पड़ा था। रोहित शर्मा का पहले टेस्ट मैच में खेलना संदिग्ध है और अब उनकी जगह मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को भारतीय टीम में जोड़ा गया है
भारत के लिए चिंता की बात

इंग्लैंड दौरा शुरू होने से पहले भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आई, जब टूर पर जाने से पहले ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन कोविड पॉजिटिव हो गए थे। हालांकि अब वह टीम से जुड़ गए हैं। लेकिन इंग्लैंड में प्रैक्टिस मैच के दौरान रोहित शर्मा और विराट कोहली को भी कोविड हो गया था। अब इस टेस्ट मैच पर खतरे के बादल मंडराने लगे हैं अगर ज्यादा खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव आते हैं तो शायद टेस्ट मैच रद्द कर दिया जाएगा। इस बाबत बीसीसीआई (BCCI) और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के बीच बातचीत लगातार जारी है।

यह भी पढ़ें – INDW vs SLW: व्हाइट वॉश करने के इरादे से उतरेगी भारतीय महिला टीम श्रीलंका के खिलाफ
mayank_agarwal.jpg

इसी बीच भारतीय टीम मैनेजमेंट ने बैकअप के तौर पर पूर्व टेस्ट ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को टीम में शामिल किया गया है। मयंक के आने से भारतीय टीम के पास पहले टेस्ट मैच में ओपनिंग के लिए शुभमन गिल के साथ मयंक अग्रवाल का विकल्प होगा। देखते हैं कि उन्हें पहले टेस्ट मैच में खिलाया जाता है या नहीं। अगर कप्तान रोहित शर्मा पहले टेस्ट मैच से पहले फिट हो जाते हैं तो शायद मयंक अग्रवाल को टीम में मौका ना मिले।
मयंक अग्रवाल की बात करें तो वह भारत के लिए टेस्ट और वनडे खेल चुके हैं। 21 टेस्ट मैच खेलते हुए मयंक अग्रवाल ने 41.33 की औसत से कुल 1488 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से चार शतक और दो दोहरे शतक निकले, जबकि 6 अर्धशतक भी मयंक ने टेस्ट मैचों में लगाए हैं। इसके अलावा पांच वनडे मुकाबलों में उनके नाम 86 रन है।

यह भी पढ़ें – India vs Leicestershire: आखिरी दिन शुभमन गिल ने ठोका पचासा, ड्रा पर खत्म हुआ मुकाबला
एकमात्र टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम

India test squad against england 2022: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, शुभमन गिल, ऋषभ पंत व केएस भरत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो