WTC Final: तीसरे दिन का खेल खत्म, न्यूजीलैंड 101/2, कॉनवे का अर्धशतक

WTC Final, India vs New Zealand Cricket Score: तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने 2 विकेट खोकर 101 रन बनाए। इससे पहले भारत की पहली पारी 217 रन पर सिमटी थी।

By: Mahendra Yadav

Updated: 21 Jun 2021, 12:08 AM IST

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ यहां द रोज बाउल में खेले जा रहे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले के तीसरे दिन अपनी पहली पारी में 217 रनों का स्कोर बनाया। तीसरे दिन का खेल खत्म, न्यूजीलैंड टीम ने 49 ओवर में दो विकेट खोकर 101 रन बना लिए हैं। स्टंप्स के समय रॉस टेलर (0 रन) और कप्तान केन विलियमसन क्रीज (12 रन) पर मौजूद थे। न्यूजीलैंड अभी भारत (217 ऑलआउट) से पहली पारी के आधार पर 116 रन पीछे है। भारत के 217 रन के जवाब में न्यूजीलैंड के ओपनर बल्लेबाज टॉम लैथम और डेव्हन कॉनवे ने सधी हुई शुरुआत की। दोनों ने 70 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। न्यूजीलैंड का पहला विकेट 71 के स्कोर पर गिरा। अश्विन ने टॉम लैथम को 30 रन के निजी स्कोर पर विराट कोहली के हाथों कैच कराया। न्यूजीलैंड का दूसरा विकेट कॉनवे के रूप में गिरा, जिसे 54 रन के निजी स्कोर पर इशांत शर्मा ने मोहम्मद शमी के हाथों कैच कराया।

इससे पहले बारिश के कारण तीसरे दिन का खेल थोड़ी देर से शुरू हुआ। भारतीय टीम ने लंच तक सात विकेट पर 211 रन बना लिए थे। लेकिन लंच के बाद पूरी टीम 92.1 ओवर में 217 रनों पर सिमट गई। टीम इंडिया के लिए उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने 117 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से सर्वाधिक 49 रनों की पारी खेली। उनके अलावा कप्तान विराट कोहली ने 132 गेंदों पर एक चौके के सहारे 44 रन बनाए।

वहीं, रोहित शर्मा ने 34, शुभमन गिल ने 28, रविचंद्रन अश्विन ने 22, रवींद्र जडेजा ने 15, चेतेश्वर पुजारा ने आठ, ऋषभ पंत ने चार, इशांत शर्मा ने चार और मोहम्मद शमी ने नाबाद चार रन बनाए। जसप्रीत बुमराह खाता खोले बिना आउट हुए। न्यूजीलैंड की ओर से काइल जैमिसन को पांच विकेट और नील वेगनर और ट्रेंट बोल्ट ने दो-दो विकेट लिया जबकि टिम साउदी एक विकेट मिला।

यह भी पढ़ें— WTC Final : टीम इंडिया ने मिल्खा सिंह को दी श्रद्धांजलि, काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे खिलाड़ी

wtc_final_2_1.png

शनिवार को बारिश ने डाली बाधा
मुकाबले के दूसरे दिन शनिवार को तीसरे सत्र का खेल खराब रोशनी और बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका। चायकाल के बाद करीब तीन बार खेल को रोकना पड़ा। खेल दोबारा जब शुरू हुआ, तब भारत ने तीन विकेट पर 134 रन बना लिए थे कि तभी खेल को फिर से रोक दिया गया। इसके बाद खेल फिर से शुरू हुआ और भारत का स्कोर तीन विकेट पर 146 रन था कि तभी फिर खेल को रोकना पड़ा और फिर उसके बाद तीसरे सत्र का खेल पूरा नहीं हो सकाा और स्टंप्स की घोषणा कर दी गई।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned