scriptअभी हार को पचा भी नहीं पाई पाकिस्तान, उससे पहले अगली जंग का ऐलान, अब लाहौर में होगा IND vs PAK? | india vs pakistan match after t20 world cup 2024 ind may face pak in lahore in champions trophy 2024 pakistan is host | Patrika News
क्रिकेट

अभी हार को पचा भी नहीं पाई पाकिस्तान, उससे पहले अगली जंग का ऐलान, अब लाहौर में होगा IND vs PAK?

IND vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 19वें मुकाबले में भारत और पाकिस्तान के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। इस मैच के एक दिन बाद दोनों टीमों के अगली भिड़ंत की खबर आ गई है।

नई दिल्लीJun 10, 2024 / 04:16 pm

Vivek Kumar Singh

IND vs PAK
IND vs PAK Schedule: न्यूयॉर्क में पाकिस्तान पर भारत (India vs Pakistan) की जीत का जश्न अभी थमा भी नहीं है कि इस बीच एक रिपोर्ट के अनुसार, अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी में भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना लाहौर में हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का ड्राफ्ट शेड्यूल आईसीसी को सौंप दिया गया है। दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण संबंधों के कारण भारत ने अभी तक पाकिस्तान की यात्रा करने का फैसला नहीं किया है। पिछले साल एशिया कप में, भारतीय सरकार ने टीम को पाकिस्तान की यात्रा करने की अनुमति नहीं दी थी और टूर्नामेंट में उनके मैच श्रीलंका में एक न्यूट्रल वेन्यू पर खेले गए थे।

Champions Trophy 2025 में 8 टीमें

एक रिपोर्ट के अनुसार, दोनों पड़ोसी देश अगले साल मार्च में आठ टीमों की प्रतियोगिता के अंतिम लीग मैच में एक-दूसरे से भिड़ेंगे। टूर्नामेंट 19 फरवरी से 9 मार्च के बीच खेले जाने की संभावना है। हालांकि, अंतिम कार्यक्रम की घोषणा अभी बाकी है। इससे पहले पाकिस्तान ने 11 साल बाद वनडे विश्व कप 2023 में भारत की यात्रा की थी। संभावित शेड्यूल के मुताबिक, 20 दिनों तक चलने आईसीसी टूर्नामेंट में सिर्फ पाकिस्तान के साथ ही नहीं, बल्कि भारत के सारे मुकाबलों का आयोजन लाहौर में ही किया जाएगा।

लाहौर में फिर होगा IND vs PAK!

टूर्नामेंट के 15 मैचों में से 7 का आयोजन लाहौर में होगा। वहीं 5 मैच रावलपिंडी में जबकि 3 मैच कराची में खेले जा सकते हैं। चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का ओपनिंग मैच कराची में होगा। इसके अलावा कराची और रावलपिंडी एक-एक सेमीफाइनल की भी मेजबानी करेंगे। जानकारी के अनुसार, न तो पीसीबी और न ही आईसीसी हाइब्रिड मॉडल पर चर्चा कर रहे हैं, लेकिन अंतिम समय में स्थिति बदलने की संभावना है। हालांकि, अब सबकी नजर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और भारत सरकार पर है कि क्या फैसला होता है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / अभी हार को पचा भी नहीं पाई पाकिस्तान, उससे पहले अगली जंग का ऐलान, अब लाहौर में होगा IND vs PAK?

ट्रेंडिंग वीडियो