script

IND vs SL 1st Test: ऋषभ पंत 4 रन से शतक से चूके, भारत ने पहले दिन बनाए 6 विकेट पर 357 रन

Published: Mar 04, 2022 05:32:06 pm

Submitted by:

Prabhat sharma

India vs Sri Lanka 1st Test: भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का पहला दिन टीम इंडिया के नाम रहा। भारतीय टीम ने ऋषभ पंत के शानदार 96 रनों की पारी के बदौलत पहले दिन का खेल खत्म होने पर 6 विकेट के नुकसान पर 357 रन बनाए।

IND vs SL 1st Test Day 1

IND vs SL 1st Test

IND vs SL 1st Test Day 1: भारत और श्रीलंका के बीच मोहाली के मैदान पर पहले टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल टीम इंडिया के नाम रहा। टॉस जीतकर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और टीम इंडिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने पर 6 विकेट के नुकसान पर 357 रन बनाए। रविंद्र जडेजा 45 और आर अश्विन 10 रन बनाकर नाबाद हैं। वहीं टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 96 रनों की विस्फोटक पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने 4 सिक्स और 9 चौके जड़े। पहले दिन का खेल खत्म होने पर ऋषभ पंत ही टीम के हीरो रहे। पंत के अलावा नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आए हनुमा विहारी ने भी शानदार हाथ दिखाए और 58 रनों की पारी खेली।
इससे पहले टीम इंडिया के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 9.5 ओवर में ही 52 रन जोड़ दिए और टीम इंडिया को मजबूत शुरुआत दिलाई। हालांकि, रोहित शर्मा और मंयक अग्रवाल दोनों ही इस शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके और क्रमश: 29 और 33 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।
https://twitter.com/hashtag/KingKohli?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
100वां टेस्ट मैच खेल रहे विराट कोहली भी टच में नजर आए और 45 रनों की पारी खेली। वहीं श्रेयस अय्यर ने 27 रन बनाए। श्रीलंका के लिए लसिथ सबसे कामयाब गेंदबाज रहे जिन्होंने 2 भारतीय बल्लेबाजों को आउट किया। श्रीलंका की बात करें तो 3-0 से टी20 सीरीज गंवाने के बाद वह टेस्ट मैच में अपनी लय वापस पाना चाहेगी।
https://twitter.com/hashtag/Cricket?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

एंजेलो मैथ्यूज, लहिरु थिरिमाने और कप्तान दिमुथ करुणारत्ने श्रीलंका की टीम में वापसी कर रहे हैं। इन तीनों खिलाड़ियों की मौजूदगी से टीम का आत्मविश्वास बढ़ेगा। विराट कोहली के अलावा ये श्रीलंकाई टीम के लिए भी खास मौका होगा क्योंकि यह उनका 300वां इंटरनेशनल टेस्ट मैच है।
यह भी पढ़ें

विराट कोहली 45 रन पर हुए बोल्ड, रोहित शर्मा ने ड्रेसिंग रूम में पकड़ लिया सिर

ट्रेंडिंग वीडियो