script

विराट कोहली से बोले असली मास्टर ब्लास्टर, गेंद लगने पर मर्द को दर्द नहीं होता

Published: Aug 22, 2019 03:09:24 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच गुरुवार से होगा शुरू।
टी-20 और वनडे सीरीज पहले ही जीत चुकी है भारतीय क्रिकेट टीम।

cricket-bat-and-ball.jpg

एंटीगा। भारतीय क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज गुरुवार से शुरू हो रही है। इससे पूर्व विंडीज दौरे पर टीम इंडिया टी-20 और वनडे सीरीज अपने नाम कर चुकी है। भारतीय क्रिकेट टीम की ताकत देखकर लगता है कि टीम टेस्ट सीरीज भी अपने नाम कर लेगी।

पहले टेस्ट मैच से पूर्व एक रोचक चीज सामने आई है। भारतीय कप्तान विराट कोहली अभ्यास से समय निकालकर वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज रहे सर विवियन रिचर्ड्स का इंटरव्यू लेने पहुंच गए। इंटरव्यू के दौरान इन दोनों दिग्गजों के बीच कई रोचक बातें हुईं।

कैसा रहा इंटरव्यू

सवालः विव रिचर्ड्स के लिए कप्तान विराट कोहली का पहला सवाल था कि जब आप मैदान पर उतरते थे तो आपके सामने क्या चुनौतियां हुआ करती थी और क्या चीज थी जो आपको खुद में विश्वास दिलाती थी।

जवाबः “मैंने हमेशा महसूस किया कि मैं प्रतिस्पर्धा करने के लिए काफी अच्छा था और मैं अपने आप को सबसे अच्छे तरीके से व्यक्त करना चाहता था। मुझे लगता है कि उस जुनून में थोड़ी समानता है। कई बार यह जुनून दर्शकों को गुस्से की तरह लगता है और वह कहते हैं ‘क्यों वे इतने गुस्से में हैं?”

सवालः जब आप पवेलियन से पिच तक बिना हेलमेट के जाते थे तो आपके मन में क्या चल रहा होता था? आप क्या सोच रहे होते थे?

जवाबः “मैं यह भरोसा करता था कि मैं लड़ाका हूं। यह घमंड लग सकता है लेकिन मुझे हमेशा लगता था कि मैं एक ऐसे खेल में शामिल था जिसे मैं जानता था और मैंने हर बार खुद को समर्थन दिया। आप भी खुद को एक बेहतरीन पारी खेलने के लिए चोट को चुनौती देते हैं।”

“मैंने हेलमेट पहनने की कोशिश की, लेकिन यह थोड़ा असहज लगा और मुझे लगा कि मैरून कैप जो मुझे दी गई है, मुझे बहुत गर्व महसूस हुआ। मेरे मन ने कहा कि मैं यहां आकर काफी अच्छा था। अगर मुझे चोट लगती है, तो यह भगवान की इच्छा है … मैं जीवित रहूंगा।”

विराट कोहली के बल्लेबाजों के चोटिल होने सम्बन्धी सवाल के जवाब में रिचर्ड्स ने ये जवाब दिया।

जवाबः “अगर आप बल्लेबाज हैं, तो आपको चोट लग सकती है। यह खेल का एक हिस्सा है और यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप वापसी कैसे करते हैं।”

बीसीसीआई ने जारी किया वीडियो

बीसीसीआई ने इस रोचक इंटरव्यू का वीडियो अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया।

ट्रेंडिंग वीडियो