scriptवर्ल्ड कप जीतने के बाद टीम इंडिया पर धनवर्षा, बीसीसीआई का करोड़ों रुपये देने का ऐलान | indian women u19 team 5 crore prize money u19 womens t20 world cup 2023 | Patrika News
क्रिकेट

वर्ल्ड कप जीतने के बाद टीम इंडिया पर धनवर्षा, बीसीसीआई का करोड़ों रुपये देने का ऐलान

U19 T20 World Cup 2023 : भारतीय महिला टीम ने आईसीसी का पहला अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप जीतकर इतिहास रचा है, जिसके बाद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत राजनीतिक नेताओं ने भारतीय महिला टीम को बधाई दी है। वहीं, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने टीम इंडिया और सहयोगी स्टाफ को 5 करोड़ रुपये का पुरस्कार देने का ऐलान किया है।

नई दिल्लीJan 30, 2023 / 09:21 am

lokesh verma

indian-women-u19-team-5-crore-prize-money-u19-womens-t20-world-cup-2023.jpg

वर्ल्ड कप जीतने के बाद टीम इंडिया पर धनवर्षा, बीसीसीआई का करोड़ों रुपये देने का ऐलान।

U19 T20 World Cup 2023 : भारतीय महिला अंडर-19 क्रिकेट टीम ने आईसीसी का पहला अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप जीतकर इतिहास रच दिया है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत राजनीतिक नेताओं ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम को इस विशेष जीत पर बधाई दी है। वहीं, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने टीम इंडिया और सहयोगी स्टाफ को 5 करोड़ रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है। बता दें कि पोटचेफस्ट्रूम के जेबी मार्क्‍स ओवल में रविवार को भारत ने इंग्लैंड को सात विकेट से हराकर पहली आईसीसी अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप ट्रॉफी जीती है। जय शाह ने कहा कि अंडर19 विश्व कप जीतने पर भारतीय महिला टीम को बधाई। यह एक अभूतपूर्व उपलब्धि है, क्योंकि हमारी युवा क्रिकेटरों ने देश को गौरवान्वित किया है। युवा खिलाड़ियों ने बिना डरे साहस का परिचय दिया है।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अंडर-19 महिला टीम को पहला टी-20 विश्व कप जीतने पर बधाई देते हुए कहा कि उनकी जीत से देश गौरवान्वित है। क्रिकेट के लिए अंडर-19 महिला टी20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए टीम इंडिया को बधाई। इन प्रतिभाशाली युवतियों ने अच्छा प्रदर्शन किया। ये चैंपियन युवाओं खासकर लड़कियों के लिए प्रेरणाश्रोत हैं।

पीएम मोदी समेत तमाम मंत्रियों और नेताओं ने दी बधाई

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम को बधाई देते हुए ट्वीट कर लिखा है कि उन्होंने शानदार क्रिकेट खेली है। उनकी सफलता कई उभरते हुए क्रिकेटरों को प्रेरणादायक होगी। उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं। इसके अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, केंद्रीय कानून मंत्री किरण रिजिजू, हरियाणा और पंजाब के मुख्यमंत्री समेत तमाम नेताओं ने बेटियों को इस बड़ी उपलब्धि पर बधाई दी है।

यह भी पढ़े – भारत दौरे से पहले ‘पठान’ बन दीपिका पादुकोण संग रोमांस कर रहे डेविड वॉर्नर
https://twitter.com/ICC?ref_src=twsrc%5Etfw

5 करोड़ के पुरुस्कार की घोषणा

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने भारत को महिला क्रिकेट में अपना पहला वैश्विक खिताब मिलने के ठीक बाद ट्वीट् किया कि भारत में महिला क्रिकेट आगे बढ़ रहा है और विश्व कप जीत ने महिला क्रिकेट के कद को कई पायदान ऊपर बढ़ाया दिया है। मुझे पूरी टीम और सहयोगी स्टाफ के लिए पुरस्कार राशि के रूप में 5 करोड़ रुपये की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है।

बुधवार को होगा जश्न

शाह ने भारतीय अंडर-19 महिला टीम को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में समारोह का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित किया है। जब बुधवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टी20 मैच खेला जाएगा। उन्होंने कहा कि मैं शेफाली वर्मा और उनकी विजयी टीम को अहमदाबाद के स्टेडियम में हमारे साथ जुड़ने और 1 फरवरी को तीसरा टी20 मैच देखने के लिए आमंत्रित करता हूं। यह बड़ी उपलब्धि निश्चित रूप से जश्न की मांग करती है।

यह भी पढ़े – लड़कों संग खेलीं, बर्गर-पिज्जा छोड़ा… पढ़ें कप्तान शेफाली वर्मा की सफलता की कहानी

Home / Sports / Cricket News / वर्ल्ड कप जीतने के बाद टीम इंडिया पर धनवर्षा, बीसीसीआई का करोड़ों रुपये देने का ऐलान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो