script

IPL 2020: सबसे तेज सेंचुरी लगाने वाले दूसरे भारतीय बने Mayank Agarwal, जानें IPL इतिहास के 5 सबसे तेज शतक

Published: Sep 28, 2020 09:59:08 am

Submitted by:

Vivhav Shukla

मंयक अग्रवाल (Mayank Agarwal) आईपीएल में सबसे तेज शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं
मयंक ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 45 गेंद में शतक पूरा कर लिया
मयंक ने 50 गेंद पर 106 रनों की पारी खेली। उन्होंने 10 चौके और 7 छक्के लगाए

mayank_agrwal.jpg

Mayank Agarwal

नई दिल्ली। IPL-13 का नौवां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स (RR) ने किंग्स इलेवन पंजाब(KXIP) को पांच विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब ने 20 ओवरों में दो विकेट खोकर 223 रन बनाए। राजस्थान ने 19.3 ओवरों में इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। पंजाब ये मैच तो हार गया लेकिन इस टीम के खिलाड़ी मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने कई कीर्तिमान बना डाले। मयंक ने 50 गेंद पर 106 रनों की पारी खेली। उन्होंने 10 चौके और 7 छक्के लगाए।

RR v KXIP: पंजाब की करारी हार, राजस्थान चार विकेट से जीता

अपनी इस तूफानी पारी के साथ मयंक आईपीएल में सबसे तेज शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज भी बन गए हैं। मयंक से यूसुफ पठान ने राजस्थान के लिए खेलते हुए मुंबई के खिलाफ 2010 में 37 गेंद पर शतक लगाया था। वहीं मुरली विजय ने साल 2010 में राजस्थान के खिलाफ 46 गेंदों पर शतक लगाया था। मुरली उस वक्त चेन्नई के साथ खेलते थे। लेकिन मंयक ने एक गेद पहले ही शतक बना दिया है।

MS Dhoni को पीछे छोड़ Alyssa Healy ने टी-20 में बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड

इसके साथ इस मैच में आईपीएल इतिहास में तीसरी सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी भी देखने को मिली। पंजाब के लिए खेल रहे केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने पहले विकेट के लिए 183 रनों की साझेदारी की। ये पंजाब के लिए आईपीएल में किसी भी विकेट के लिए दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है। इस मैच में अग्रवाल शुरू से बड़े शॉट खेल रहे थे। उन्होंने 50 गेंदों पर 106 रन बनाए जिसमें दस चौके और सात छक्के शामिल हैं।

आईपीएल में लगे 5 सबसे तेज शतक

 

ट्रेंडिंग वीडियो