IPL 2020: कौन हैं Rahul Tewatia? जिन्होंने सिर्फ 5 गेंदों में हारा मैच जिता दिया

राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) ने शुरुआत में 19 गेंदों पर मजह 8 रन बनाए थे, लेकिन 18वें ओवर में 5 छक्के जड़ते हुए उन्होंने मैच का पासा ही पलट दिया

 

By: Vivhav Shukla

Published: 28 Sep 2020, 01:34 PM IST

नई दिल्ली। आईपीएल 2020 के 9वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने रोमांचक मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) को 4 विकेट से हरा दिया। लेकिन ये मैच राजस्थान केवल 5 गेदों में जीता था। दरअसल, पहले बल्लेबाजी करते हुए KXIP ने 223 का स्कोर बनाया था। जिसके बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन ने राजस्थान को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया। फिर ये दोनों आउट हो गए।

IPL 2020: सबसे तेज सेंचुरी लगाने वाले दूसरे भारतीय बने Mayank Agarwal, जानें IPL इतिहास के 5 सबसे तेज शतक

इसके बाद राजस्थान रॉयल्स को आखिरी 18 गेदों में जीत के लिए 51 रन बनाने थे। सबको लगा RR ये मैच हार जाएगा। तभी 18 वें ओवर में राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) ने शेल्डन कॉटरेल को पांच छक्के जड़ कर मैच अपने टीम के नाम कर लिया। इसी ओवर में 1 राहुल ने कॉटरेल को निशाने पर लेते हुए मैच का रूख बदल दिया। हैरानी की बात ये है कि इस मैच के शुरुआत में राहुल ने 8 रन 19 गेंदों पर बनाए थे।


कौन हैं राहुल तेवतिया?

राहुल तेवतिया का जन्म 20 मई 1993 को फरीदाबाद के सिही में हुआ है। वो बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं और दाएं हाथ से स्पिन गेंदबाजी। राहुल ने साल 2013 के अंत में हरियाणा के लिए रणजी ट्रॉफी में खेलते हुए अपने करियर का आगाज किया था। राहुल को आईपीएल में पहली बार साल 2014 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने का मौका मिला था। हालांकि वे इसमें कुछ ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाए थे।

ipl 2020 मोहम्मद शमी ने कगिसो रबाडा से छीनी Purple Cap

इसके बाद साल 2018 राहुल तेवतिया खबरों में आए थे। खबरों में आने की वजह थी ऑक्शन में लगी उनकी बोली। IPL 2018 में तेवतिया को खरीदने के लिए होड़ लग गई थी। इनकी बेस प्राइस सिर्फ 10 लाख थी, लेकिन कुछ ही मिनटों में उनकी बोली 2.5 करोड़ रुपये पर पहुंच गई। फिर दिल्ली डेयरडेविल्स ने तेवतिया को 3 करोड़ में खरीद लिया लेकिन दो सीज़न यानी IPL 2019 में राजस्थान ने उन्हें ट्रेडिंग के अपनी टीम का हिस्सा बना लिया।

 

ipl 2020
Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned