RR vs RCB Match Preview : बेंगलुरु को मात देने की कोशिश करेंगी राजस्थान, इस टीम का है पलड़ा भारी

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार को होने वाला मैच राजस्थान (rajasthan royals) के लिए काफी अहम होगा। वहीं बेंगलुरु (royal challengers bangalore) भी इस मैच में जीत की राह पर वापसी के प्रयास करेगी.....

By: भूप सिंह

Updated: 17 Oct 2020, 06:46 AM IST

नई दिल्ली। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार को होने वाला मैच राजस्थान (rajasthan royals) के लिए काफी अहम होगा। वहीं बेंगलुरु (royal challengers bangalore) भी इस मैच में जीत की राह पर वापसी के प्रयास करेगी। बेंगलुरु को पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) ने मात दी। इस मैच में बेंगलुरु की बल्लेबाजी तो चल गई, लेकिन एबी डिविलियर्स (ab de villiers) को नीचे भेजने के फैसले की काफी आलोचना हुई। हालांकि कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने मैच के बाद इस फैसले का बचाव किया।

DC Vs CSK Match Prediction: DC के खिलाफ मिडल ओवर्स में तेज रन बनाए, तो जीत सकती है CSK

फॉर्म में आरसीबी के बल्लेबाज
राजस्थान के खिलाफ डिविलियर्स से पहले वॉशिंगटन सुंदर या शिवम दुबे दोबारा भेजे जाएंगे, ऐसा लगता नहीं है, इसलिए एक बार फिर डिविलियर्स को चौथे नंबर पर देखा जा सकता है। बेंगलुरु की बल्लेबाजी फॉर्म में है, पिछले मैच में टीम अच्छे स्कोर की ओर जाती नहीं दिख रही थी, लेकिन तभी क्रिस मौरिस ने अपनी उपयोगिता साबित की और बताया कि वह बल्ले से भी कितना अहम रोल निभा सकते हैं। उन्होंने आठ गेंदों पर नाबाद 25 रन बनाए।

लाइव मैच में गेंदबाज ने मारा मुक्का, गुस्साए बल्लेबाज ने जड़ दिए 8 छक्के, वीडियो वायरल

पंजाब को गेंदबाजी पर भरोसा
बेंगलुरु की गेंदबाजी हालांकि पंजाब के खिलाफ नहीं चली। लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल ने शुरुआत में उनका मनोबल तोड़ा और बाद में क्रिस गेल ने बेंगलुरु के गेंदबाजों को हावी होने का किसी भी तरह का मौका नहीं दिया। हां, मैच जरूर आखिरी ओवर की आखिरी गेंद तक गया, लेकिन इसमें पंजाब के बल्लेबाजों की गलती कही जा सकती है। वैसे बेंगलुरु की गेंदबाजी भी अच्छी रही है। बल्ले से पहले मौरिस गेंद से अपना कमाल दिखा चुके हैं। वहीं युजवेंद्र चहल को संभालना भी राजस्थान के बल्लेबाजों के लिए मुश्किल रहेगा। सुदंर और इसुरू उदाना भी फॉर्म में हैं।

MI vs KKR: मुंबई इंडियंस ने कोलकाता को 8 विकेट से हराया

स्टोक्स की बल्लेबाजी क्रम में बदलाव संभव
राजस्थान की टीम अभी तक सही संतुलन नहीं बना पाई है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछले मैच में वो जीतती दिख रही थी, लेकिन अपनी गलतियों से हार बैठी। स्टोक्स के साथ पारी की शुरुआत कराना भी राजस्थान के लिए काम नहीं आ रहा है। स्टोक्स ने दिल्ली के खिलाफ 41 रन जरूर बनाए थे, लेकिन टीम को जीत की दहलीज पर नहीं पहुंचा सके थे। टीम प्रबंधन स्टोक्स को सलामी बल्लेबाज के तौर पर ही आजमाएगा या इसमें बदलाव करेगा- यह मैच में देखनें वाली बात होगी।

राजस्थान के इन बल्लेबाजों पर रहेगी नजर
जोस बटलर, स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन का बल्ला भी चलना राजस्थान के लिए बेहद जरूरी है। रॉबिन उथप्पा टीम के लिए कुछ नहीं कर पाए हैं। राहुल तेवतिया कभी भी कुछ भी कर सकते हैं यह वो दो मैचों मे बता चुके हैं। इसलिए बेंगलुरु को अंत तक राजस्थान को हल्के में नहीं लेना होगा। गेंदबाजी में जोफ्रा आर्चर के अलावा कोई और गेंदबाज कुछ खास नहीं कर सका है। हां, युवा कार्तिक त्यागी ने मैच को प्रभावित जरूर किया है और इस मैच में विश्व के दो दिग्गज बल्लेबाजों के सामने वो कैसा प्रदर्शन करते हैं यह देखने लायक होगा।

ipl 2020
Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned