Steve Bucknor पर शांत नहीं हुआ Irfan Pathan का गुस्सा, बोले- दो नहीं सात-सात गलतियां हुई

पूर्व अंपायर Steve Bucknor की ओर से अपनी गलती माने जाने के बावजूद पूर्व हरफनमौला Irfan Pathan उन्हें माफ करने के मूड में नहीं हैं। उनका गुस्सा अब तक शांत नहीं हुआ है।

By: Mazkoor

Updated: 25 Jul 2020, 09:50 PM IST

नई दिल्ली : आईसीसी (ICC) के पूर्व अंपायर स्टीव बकनर (Steve Bucknor) ने हाल ही में माना था कि 2008 में सिडनी में भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच खेले गए टेस्ट मैच में उनसे गलती हुई थी और उन्होंने टीम इंडिया (Team India) के खिलाफ दो गलत फैसले दिए थे और इन्हीं गलत फैसलों की वजह से टीम इंडिया को हार झेलनी पड़ी थी। इसके बावजूद भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) उन्हें माफ करने के मूड में नजर नहीं आते। उनका गुस्सा अब तक शांत नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि दो नहीं, उस एक टेस्ट में सात गलत फैसले लिए गए थे।

Perfect 10 के कारनामे को Anil Kumble ने किया याद, बोले- Javagal Srinath ने भी की थी काफी मेहनत

टेस्ट इतिहास का सबसे विवादित मैच

2008 सिडनी टेस्ट को टेस्ट क्रिकेट इतिहास (History of Test Cricket) के सबसे विवादित टेस्ट मैच में से एक माना जाता है। इस मैच में अंपायरों ने काफी खराब निर्णय लिए थे। बता दें कि इन्हीं खराब फैसलों का खामियाजा भारत को 122 रन से हार के रूप में भुगतना पड़ा था। बकनर की इस टिप्पणी पर स्टार स्पोर्ट्स के शो 'क्रिकेट कनेक्टेड' शो में इरफान पठान भड़क गए। उन्होंने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप अपनी कितनी गलतियां मानते हैं। इसके आगे उन्होंने कहा था कि जो होना था, वह हो गया। हम वो मैच हार चुके हैं।

खराब अंपायरिंग के कारण हारना बुरा लगता है

इरफान पठान ने कहा कि उन्हें याद है कि उसी सीरीज में उन्होंने डेब्यू टेस्ट (Debut Test) मैच एडिलेड में खेला था। इस मैच में हमारी जीत हुई थी। इसके आगे उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में अंपायरिंग की वजह से मैच हारने पर काफी बुरा लगता है। स्टीव बकनर की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप अपनी गलती पठान ने कहा कि बतौर क्रिकेटर हमें उस मैच में गेंदबाजी के दौरान खराब अंपायरिंग का सामना करना पड़ा था। इस कारण हम इन चीजों से बेहद परेशान हो गए थे। हालांकि बाद में भूल भी गए।

Dean Jones बोले, Mahendra Singh Dhoni महान खिलाड़ी, वह जो चाहते हैं उन्हें करने देना चाहिए

सिर्फ साइमंड्स तीन बार आउट थे

इरफान पठान ने बताया कि इस मैच में अंपायरों से सिर्फ दो नहीं, बल्कि सात-सात गलतियां हुई थी। उनके मुताबिक, इस मैच में शतक लगाकर ऑस्ट्रेलिया को मुश्किल से बाहर निकालने वाले एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) अपनी बल्लेबाजी के दौरान तीन-तीन बार आउट हो चुके थे, लेकिन अंपायरों ने उन्हें एक बार भी आउट नहीं दिया था।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned