scriptअद्भुत : 10वें नंबर उतरकर ठोंकी Century, सिर्फ Boundry से बना डाले 96 रन, 180 रन की पार्टनरशिप भी की | jamie overton smashed 120 runs from 92 balls at number 10 | Patrika News

अद्भुत : 10वें नंबर उतरकर ठोंकी Century, सिर्फ Boundry से बना डाले 96 रन, 180 रन की पार्टनरशिप भी की

locationनई दिल्लीPublished: Aug 17, 2020 10:13:30 pm

Submitted by:

Mazkoor

Sommerset की तरफ से 10वें नंबर पर उतर कर प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज भी बन गए Jamie Overton

jamie_overton_smashed_120_runs_from_92_balls_at_number_10.jpg

jamie overton smashed 120 runs from 92 balls at number 10

बर्मिंघम : क्रिकेट में कई बार ऐसा होता है, जिस पर यकीन करना मुश्किल होता है, लेकिन असली क्रिकेट यही है। तभी तो इसे अनिश्चितता का गेम कहा जाता है और माना जाता है कि आखिरी गेंद तक कुछ भी हो सकता है। ऐसा ही कुछ एक बार फिर इंग्लैंड के घरेलू क्रिकेट (Home Cricket of England) में देखने को मिला। इंग्लैंड में चल रही बॉब विलिस ट्रॉफी (Bob Willis Trophy) के दौरान सॉमरसेट के खिलाड़ी जेमी ओवर्टन (Jamie Overton) ने वारविकशर के खिलाफ 10वें नंबर पर उतर कर शतक ठोंक दिया। ओवर्टन ने महज 92 गेंद पर 120 रन की विस्फोटक पारी खेल दी।

ODI Cricket में किंग हैं Mahendra Singh Dhoni, यकीन न हो तो ये रिकॉर्ड देख लें

84 गेंदों पर पूरा किया शतक

जेमी ओवर्टन ने अपना शतक पूरा करने के लिए सिर्फ 84 गेंद लिए। 120 रन में से 96 रन तो सिर्फ बाउंड्रीज से पूरे कर डाले यानी ओवर्टन की पारी के 80 फीसदी रन चौके-छक्के से आए। 130 की स्ट्राइक से खेली गई 92 गेंद की इस पारी में आवर्टन ने 15 चौके और छह छक्के जड़े। इस दौरान ओवर्टन ने 10वें विकेट के लिए स्टीव डेविस (Steve Davis) के साथ मिलकर महज 173 गेंदों में 180 रनों की साझेदारी कर डाली। डेविस ने भी नाबाद 123 रनों की शानदार पारी खेली।

Mahendra Singh Dhoni के संन्यास से भावुक हुए Virat Kohli, Suresh Raina पर भी दी प्रतिक्रिया

10वें नंबर पर उतरकर खेली सबसे बड़ी पारी

इतना ही नहीं ओवर्टन ने सॉमरसेट की तरफ से 10वें नंबर पर उतर कर प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज भी बन गए। बता दें कि यह जेमी ओवर्टन का पहला प्रथम श्रेणी शतक (First Class Century) है। बता दें कि यह पहली बार नहीं है कि ओवर्टन ने इतनी शानदार पारी खेली हो। पिछले हफ्ते भी उन्होंने 43 गेंदों में ताबड़तोड़ 68 रन बनाए थे। ओवर्टन का भले यह पहला शतक हो, लेकिन इससे पहले वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सात अर्धशतक लगा चुके हैं। जेमी ओवर्टन के भाई क्रेग ओवर्टन (Craig Overton) भी अच्छे हरफनमौला हैं और वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (England vs Australia) एशेज (Ashes) में इंग्लैंड की ओर से खेल चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो