scriptक्रिकेट के इस फॉर्मेट को सबसे ज्यादा पसंद करते हैं जसप्रीत बुमराह | Jasprit Bumrah like Test cricket the most | Patrika News

क्रिकेट के इस फॉर्मेट को सबसे ज्यादा पसंद करते हैं जसप्रीत बुमराह

Published: Sep 14, 2019 11:07:04 am

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

हाल ही में विंडीज के खिलाफ सीरीज में बुमराह ने दो टेस्ट मैचों में हैट्रिक समेत कुल 13 विकेट लिए थे।

jasprit bumrah

नई दिल्ली। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने शुक्रवार को कहा है कि वह हमेशा से टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करना चाहते थे। बुमराह ने कहा कि वह अपने आप को सीमित ओवरों तक बांधना नहीं चाहते।

बुमराह ने बीते साल टेस्ट में पदार्पण किया था और तब से वह कुल 12 टेस्ट मैच भारत के लिए खेल चुके हैं जिनमें उनके हिस्से कुल 62 विकेट आए हैं। हाल ही में विंडीज दौरे पर इस गेंदबाज ने दो मैचों में कुल 13 विकेट झटके थे। इसमें उनके नाम एक हैट्रिक भी शामिल थी।

बुमराह ने कहा, “मेरे लिए, टेस्ट क्रिकेट काफी अहम है और मैं हमेशा से टेस्ट में अच्छा करना चाहता था। मैं कभी भी ऐसा क्रिकेटर नहीं बनना चाहता था जो टी-20 और वनडे तक सीमित रहे। मैंने टेस्ट क्रिकेट को काफी अहमियत दी है। मैं टेस्ट में हमेशा से अपनी पहचान बनाना चाहता था।”

उन्होंने कहा, “मुझे हमेशा से विश्वास था कि मैं प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अच्छा करूंगा और उस प्रदर्शन को टेस्ट क्रिकेट में भी दोहरा सकता हूं। यह सफर अभी शुरू हुआ है और मैंने सिर्फ 12 टेस्ट खेले हैं। मैंने जब दक्षिण अफ्रीका में अपना पहला टेस्ट मैच खेला था वो मेरे सपना सच होने जैसा था।”

उन्होंने कहा, “सफेद जर्सी में खेलना एक अलग अहसास है और फिर टीम की सफलता में मदद करने से मुझे संतुष्टि मिली।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो