script

लंच के बाद सिराज का शिकार बने जॉनी बेयरस्टो, संकट में इंग्लैंड

Published: Mar 04, 2021 01:02:21 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

87 रन पर 4 विकेट गंवा चुका है इंग्लैंड, अक्षर और सिराज को दो-दो विकेट
पहले टॉस जीतकर इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करने का लिया था फैसला

Johnny Bairstow out by Siraj after lunch, England in crisis

Johnny Bairstow out by Siraj after lunch, England in crisis

नई दिल्ली। लंच के बाद खेलने उतरी इंग्लैंड को 29 वें ओवर की पहली ही गेंद पर जॉनी बेयरस्टो को मोहम्मद सिराज ने अपना शिकार बनाया। उससे पहले स्टोक्स के साथ मिलकर 97 गेंदों पर 48 रन का साझेदारी निभाई थी। ऐसा लग रहा था कि आज जॉनी बेयरस्टो लंबी पारी खेलेंगे। लेकिन सिराज की अंदर आती गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। सिराज ने इनिंग में दूसरा विकेट हासिल किया। उससे पहले उन्होंने कप्तात जो रूट को अपना शिकार बनाया था। खबर लिखे जाने तक ओली पोप और बेन स्टोक्स क्रीज पर जमे हुए हैं।

लंच से पहले गंवाए तीन विकेट
लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल (2/21) के नेतृत्व में भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन ने इंग्लैंड को मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को पहली पारी में शुरुआती झटके दिए। इंग्लैंड की टीम ने लंच तक तीन विकेट पर 74 रन बनाए हैं। लंच तक जॉनी बेयरस्टो 64 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 28 रन और बेन स्टोक्स 40 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के के सहारे 24 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।

भारत की तरफ से अक्षर ने दो और मोहम्मद सिराज ने एक विकेट लिया। इससे पहले इंग्लैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन अक्षर ने सलामी बल्लेबाज डोमिनिस सिब्ले को बोल्ड कर सस्ते में आउट किया और इंग्लैंड को पहला झटका दिया। सिब्ले ने आठ गेंद खेल दो रन बनाए।

यह भी पढ़ेंः- जिस गेंदबाज ने ली विकटों की हैट्रिक, उसी बॉलर की पोलार्ड ने उड़ाई धज्जियां

ऐसे गिरे विकेट
इंग्लैंड पहले झटके से उबर भी नहीं पाया था कि तभी अक्षर ने जैक क्रावली को सिराज के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा। क्रावली ने 30 गेंदों पर एक चौके की मदद से नौ रन बनाए। इसके बाद इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने जॉनी बेयरस्टो के साथ पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन सिराज ने रूट को पगबाधा आउट कर इंग्लैंड को तीसरा झटका दे दिया। रूट ने नौ गेंदों पर एक चौके की मदद से पांच रन बनाए।

ट्रेंडिंग वीडियो