टी20 में 100 स्टंपिंग करने वाले दुनिया के पहले विकेटकीपर बने कामरान

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर महेन्द्र धोनी (Mahendra Singh) को पीछे छोड़कर पाकिस्तानी क्रिकेटर कामरान अकमल (Kamran Akmal ) ने टी20 क्रिकेट (T20 Cricket) में रचा नया इतिहास....

By: भूप सिंह

Published: 15 Oct 2020, 09:12 AM IST

नई दिल्ली। पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज कामरान अकमल (Kamran Akmal) टी20 क्रिकेट (T20 Cricket) में 100 खिलाड़ियों को स्टंप करने दुनिया के पहले विकेटकीपर बन गए हैं। 38 साल के कामरान (wicket-keeper Kamran Akmal) ने नेशनल टी20 कप के दौरान यह कारनामा किया। उन्होंने मंगलवार को सेंट्रल पंजाब और साउदर्न पंजाब के बीच खेले गए मैच में यह इतिहास रचा।

DC vs RR: राजस्थान के खिलाफ मैच में दिल्ली के स्टार खिलाड़ी श्रेयस चोटिल

पाकिस्तान क्रिकेट ने टि्वटर पर लिखा, 'टी20 क्रिकेट में 100 स्टंपिंग करने वाले पहले विकेटकीपर। बधाई कामरान अकमल। शानदार उपलब्धि।' पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टी20 क्रिकेट में 84 स्टंपिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। वहीं तीसरे नंबर पर 60 स्टंपिंग के साथ कुमार संगकारा हैं। दिनेश कार्तिक के खाते में 59 स्टंपिंग हैं और वह इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं, जबकि 52 स्टंपिंग के साथ मोहम्मद शहजाद पांचवें नंबर पर हैं।

धोनी ने की सैम कुरैन की जमकर तारीफ, बोले-'वह एक संपूर्ण क्रिकेटर हैं'

एलिसा हीली ने तोड़ा धोनी का विश्व रिकॉर्ड
ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की दिग्गज विकेट कीपर एलिसा हीली ने पूर्व भारतीय महान विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी का एक विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया है। दरअसल ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के मैच में एलिसा ने एक स्टंपिंग और एक कैच लेने का कमाल किया। ऐसा करते ही टी-20 इंटरनेशनल में एलिसा हीली विकेटकीपर के तौर पर सर्वाधिक शिकार करने वाली विकेटकीपर (पुरूष और महिला क्रिकेट) बन गई हैं।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned