इंग्लैंंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन बोले- टेस्ट क्रिकेट के लिए कोहली का जुनून अच्छा, सचिन-द्रविड की राह पर

पीटरसन ने कहा कि कोहली अपनी मेहनत से सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के नक्शेकदम पर चल पड़े हैं, जो महान टेस्ट क्रिकेटर रहे हैं।

By: Mahendra Yadav

Updated: 19 Aug 2021, 03:34 PM IST

भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्डस के मैदान पर खेले दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 151 रनों से हराया था। उस मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को आक्रामक रवैये के कारण कुछ आलोचना का सामना भी करना पड़ा था। वहीं इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन का कहना है कि मैदान पर विराट कोहली का जोश और उत्साह देखकर लगता है कि टेस्ट क्रिकेट उनके लिए सबकुछ है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट के लिए कोहली के जुनून की तारीफ करते हुए कहा कि उनका यह जुनून इस फॉर्मेट के लिए अच्छा है, जिसे इस समय सबसे अधिक ध्यान दिए जाने जरूरत है। साथ ही पीटरसन ने कहा कि कोहली अपनी मेहनत से सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के नक्शेकदम पर चल पड़े हैं, जो महान टेस्ट क्रिकेटर रहे हैं।

विराट को टेस्ट क्रिकेट का महत्व पता: पीटरसन
इसके साथ ही इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने विराट कोहली की सरहना करते हुए कहा कि उनका जोश और जूनून अद्भुत है। पीटरसन ने कहा कि कोहली जिस तरह से अपने टीम को टेस्ट क्रिकेट में प्रेरित करते हैं,वह अविश्वनीय है। साथ ही उन्होंने कहा कि कोहली को टेस्ट क्रिकेट का महत्व पता है और एक शानदार खिलाड़ी के रुप में वह उस तरह का प्रदर्शन भी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें— विराट कोहली की खराब फॉर्म पर उठे सवाल तो पाकिस्तानी क्रिकेटर ने किया सपोर्ट

kohli.png

'टी20 में भी अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत'
पिछले कुछ समय से विराट कोहली की फॉर्म को लेकर सवाल उठ रहे हैं। दरअसल, कोहली इन दिनों खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और पिछले कुछ समय से उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में एक भी सेंचुरी नहीं लगाई है। वहीं केविन पीटरसन ने कहा कि कोहली जानते हैं कि खेल के दिग्गज माने जाने के लिए उन्हें इस प्रारूप के साथ-साथ टी20 में भी अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है। इसलिए वह इस प्रारूप को इतना महत्व देते हैं और ऐसे समय में जब टेस्ट क्रिकेट को जितना प्यार मिल रहा है, तो इस सुपरस्टार का खेल के प्रति जुनून देख कर अच्छा लग रहा है।

यह भी पढ़ें— कोहली पर भड़के इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज निक कॉम्प्टन, बोले-'भारतीय कप्तान सबसे ज्यादा बदतमीजी करने वाला शख्स है'

बारिश खलल नहीं डालती तो पहला मैच भी जीतते
केविन पीटरसन ने भारतीय टीम की तारीफ करते हुए कहा कि अगर पहले टेस्ट में बारिश ने खलल नहीं डाला होता तो मेहमान टीम सीरीज में 2-0 से बढ़त बना चुकी होती। केविन पीटरसन ने कहा कि कोहली चाहते हैं कि उनकी टीम हर हालात में अच्छा प्रदर्शन करे। पहले ऑस्ट्रेलिया में और अब इंग्लैंड में टीम को जीतते देखकर उन्हें अपार संतोष हुआ होगा। उसका जोश, उसका जुनून और टीम के प्रति समर्पण दिखाई देता है। टेस्ट क्रिकेट अभी भी उसके लिए सब कुछ है और इस तरह के पल उसके करियर को परिभाषित करेंगे।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned