scriptजाने कितनी संपत्ति के मालिक है Kieron Pollard | Know the net worth of Kieron Pollard | Patrika News
क्रिकेट

जाने कितनी संपत्ति के मालिक है Kieron Pollard

कैरीबियाई क्रिकेटर कीरोन पोलार्ड ने अभी हाल में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया है। इस खबर में जाने कितनी संपत्ति के मालिक हैं कीरोन पोलार्ड।

Apr 22, 2022 / 05:03 pm

Mohit Kumar

Know the net worth of Kieron Pollard

जाने कितनी संपत्ति के मालिक है Kieron Pollard

Kieron Pollard Net Worth : गौरतलब है कि 20 अप्रैल 2022 को किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (International Cricket) से संन्यास (retirement) की घोषणा कर सबको चौंका दिया था। वेस्टइंडीज के त्रिनाड से ताल्लुक रखने वाले पोलार्ड को विश्व भर के क्रिकेट प्रेमी जानते हैं। यह ऑल राउंडर खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से कभी भी गेम का रुख बदल सकता है। गौरतलब है कि पोलार्ड ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो सन्देश के जरिए खेल को अलविदा कहा है।

वैसे उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला फरवरी 2022 में टी ट्वेंटी के रूप में भारत के खिलाफ खेला था। पोलार्ड ने लगभग 15 साल तक वेस्टइंडीज टीम के लिए क्रिकेट खेला। इस दौरान उन्होंने कई बार उतार-चढ़ाव देखे, साथ ही उन्होंने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में वेस्टइंडीज की तरफ से खेला। इस आर्टिकल में हम आपको किरोन पोलार्ड के कुल संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं।
की थी युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी

पोलार्ड को अपनी हार्ड हिटिंग बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है। जो मैदान में खड़े खड़े सिक्स लगा देते हैं। इसके अलावा पोलार्ड ने युवराज सिंह के छह छक्कों के रिकॉर्ड की बराबरी भी की थी। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ हुए एक टी ट्वेंटी मैच के दौरान अकील धनंजय के ओवर में छह छक्के लगाकर युवराज सिंह के रिकॉर्ड की बराबरी की थी।

कुछ ऐसा रहा अंतरष्ट्रीय करियर

वैसे तो पोलार्ड इस समय भारत में आईपीएल (IPL) 2022 में खेल रहे हैं। पोलार्ड ने अब तक वेस्टइंडीज के लिए 123 वनडे प्रतिनिधित्व किया है। इस दौरान उन्होंने तीन शतक और 13 अर्धशतक की मदद से 2,706 रन बनाए हैं। साथ ही उनका 94.41 का स्ट्राइक रेट रहा है। एकदिवसीय मैच में उन्होंने 55 विकेट लिए हैं। वही दूसरी तरफ 101 टी-20 मैचों में पोलार्ड ने 135.14 की स्ट्राइक रेट से 1,569 रन बनाए हैं। बल्लेबाजी के अलावा टी ट्वेंटी की गेंदबाजी में उन्होंने 4/25 के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ 42 विकेट लिए हैं।

इतनी संपत्ति के मालिक हैं पोलार्ड

मीडिया रिपोर्ट्स के मायने तो कीरोन पोलार्ड की नेट वर्थ 15 मिलियन डॉलर है। जिसे हम भारतीय रुपयों में 112 करोड़ से कुछ अधिक आंक सकते हैं। उनकी सबसे बड़ी कमाई का हिस्सा आईपीएल है। इसके अलावा वह बिग बैश लीग (BBL) और अन्य देश की T-20 लीग से भी पैसा कमाते हैं। इसके अलावा पोलार्ड कुछ ब्रांड का प्रमोशन कर थोड़ी बहुत फीस भी कमा लेते हैं।

यह भी पढ़े – IPL 2022: धोनी की आतिशी पारी के बाद जडेजा ने किया कुछ ऐसा, कैमरे में कैद हो गई तस्वीर

Home / Sports / Cricket News / जाने कितनी संपत्ति के मालिक है Kieron Pollard

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो