कोविड-19 : बंगाल क्रिकेट संघ का बड़ा कदम, क्रिकेटरों, अधिकारियों का कराया बीमा

CoronaVirus के दिन ब दिन बढ़ते खतरे के मद्देनजर CAB ने बड़ा कदम उठाया है। उसने अपने राज्य के क्लब स्तर तक के क्रिकेटरों का बीमा कराया है।

By: Mazkoor

Updated: 23 Mar 2020, 07:10 PM IST

कोलकाता : कोरोना वायरस (CoronaVirus) के दिन ब दिन बढ़ते खतरे के मद्देनजर बंगाल क्रिकेट संघ ( (CAB) ने बड़ा कदम उठाया है। उसने मैच अधिकारियों के साथ-साथ अपने सभी क्लब क्रिकेटरों का भी बीमा करवाया है। बता दें कि बंगाल भारत के उन चुनिंदा राज्यों में से एक है, जहां कोरोना वायरस का असर सबसे कम है। वहां अब तक कोरोना वायरस के तीन मामले सामने आए हैं। इसके बावजूद बंगाल सरकार तमाम एहतियाती कदम उठा रही है। बंगाल सरकार की ओर से रविवार को कोलकाता बंद का आदेश दिए जाने के बाद कैब अब इस पूरे सप्ताह बंद रहेगा। पहले इसे सिफ 21 मार्च तक बंद किया गया था।

Janta Curfew : सभी क्रिकेटरों ने सराहा, अश्विन बोले- जयहिंद! स्कूल की तरह पिन ड्रॉप साइलेंस

सीएबी ने देश का पहला बोर्ड बना

सीएबी न सिर्फ क्रिकेट में, बल्कि किसी भी खेल में ऐसा कदम उठाने वाला पहला संघ है। उसकी मेडिकल समिति के चेयरमैन प्रदीप डे और सदस्य संतानु मित्रा ने इस सप्ताह की शुरुआत में एसबीआई जनरल इंश्योरेंस कंपनी के अधिकारियों से मुलाकात कर अपने सभी क्रिकेटरों, अधिकारियों, अंपायर, स्कोरर और सपोर्ट स्टाफ का बीमा कवर कराया। इसमें बंगाल की महिला क्रिकेटरों और बंगाल के लिए खेल चुके पूर्व खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है।

कनिका कपूर की वजह से पूरी क्रिकेट टीम पर कोरोना का संकट, उसी होटल में रुकी थीं, जहां खिलाड़ी थे

मिलेगा कोविड-19 का क्लेम

एसबीआई ने कोरोना वायरस के कवर के तौर पर सीएबी के अध्यक्ष अभिषेक डालमिया को पत्र लिखकर बीमा देने के लिए हामी भरा। उन्होंने लिखा कि आपके संघ के क्रिकेटरों, अंपायरों, स्कोररों आदि सभी को कोरोना वायरस के कवर के तौर पर पॉलिसी का हिस्सा बनाया जाता है। हमने अपने टीपीए को कोविड-19 के मामलों की जांच करने को कहा है। हम किसी भी तरह के क्लेम को मना नहीं करेंगे।

coronavirus COVID-19 COVID-19 virus
Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned