scriptअगर न्यूजीलैंड 2019 का वर्ल्ड कप जीत गई होती तो मैं शायद संन्यास ले लेता: रॉस टेलर | might have retired if new zealand had won 2019 world cup-Ross-taylor | Patrika News

अगर न्यूजीलैंड 2019 का वर्ल्ड कप जीत गई होती तो मैं शायद संन्यास ले लेता: रॉस टेलर

locationनई दिल्लीPublished: Jun 16, 2021 06:06:21 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

न्यूजीलैंड की टीम 2019 के वर्ल्ड कप के फाइनल में बाउंड्री के आधार पर इंग्लैंड की टीम से मैच हार गई थी। जीत के इतना करीब आकर वर्ल्ड कप हारने से कीवी टीम को काफी दुख हुआ था।

ross_taylor.png
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले से पहले न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज रॉस टेलर ने अपने सन्यास को लेकर बड़ा खुलासा किया है। रॉस टेलर ने कहा कि अगर न्यूजीलैंड की टीम 2019 का वर्ल्ड कप जीत जाती तो शायद वह इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास ले लेते हैं। न्यूजीलैंड की टीम 2019 के वर्ल्ड कप के फाइनल में बाउंड्री के आधार पर इंग्लैंड की टीम से मैच हार गई थी। जीत के इतना करीब आकर वर्ल्ड कप हारने से कीवी टीम को काफी दुख हुआ था।
फाइनल मुकाबला हारना निराशाजनक रहा
रॉस टेलर ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान 2019 के वर्ल्ड कप फाइनल में मिली हार को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी। टेलर ने कहा कि लॉर्ड्स में उस फाइनल मुकाबले को हारना काफी निराशाजनक रहा था। साथ ही टेलर का कहना है कि उनके अनुसार जब आप हारते हैं तो ऐसा लगता है कि आखिरी बार आप वर्ल्ड कप फाइनल खेल रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर उनकी टीम 2019 का वर्ल्ड कप जीत जाती तो वह शायद उसके बाद रिटायर हो जाते। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें खुशी है कि उन्होंने ऐसा नहीं किया और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप खेल रहे हैं।
यह भी पढ़ें— पाकिस्तानी क्रिकेटर सईद अजमल बोले-अश्विन को प्लानिंग के तहत कुछ समय क्रिकेट से दूर रखा गया

ज्यादा बाउंड्री लगने के आधार पर इंग्लैंड को मिली थी जीत
बात करें 2019 के वर्ल्ड कप की तो न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच मैच टाई होने के बाद सुपर ओवर खेला गया था। पहले सुपर ओवर में कोई नतीजा नहीं निकला। इसके बाद दूसरा सुपर ओवर खेला गया लेकिन मैच का नतीजा नहीं निकला। इसके बाद ज्यादा बाउंड्री लगाने के आधार पर इंग्लैंड को विजेता घोषित कर दिया गया। अब न्यूजीलैंड की टीम को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भारत के खिलाफ खेलना है। इस मैच में दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है। पिछले छह साल में कीवी टीम का आईसीसी इवेंट्स में ये तीसरा फाइनल मुकाबला है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो